scriptयात्री सुविधाएं बढ़ीं, लेकिन अब तक नहीं खुल पाई कैंटीन | Railway station deori | Patrika News

यात्री सुविधाएं बढ़ीं, लेकिन अब तक नहीं खुल पाई कैंटीन

locationजबलपुरPublished: Jan 16, 2019 12:24:53 am

Submitted by:

praveen chaturvedi

खाने-पीने की सामग्री के लिए परेशान होते हैं रेल यात्री

railway station deori

railway station deori

पनागर। देवरी रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के लिहाज से पिछले कुछ वर्षों में फुट ओवरब्रिज, प्रतीक्षालय, बैठने के लिए कुर्सियां व शेड के साथ वाई-फाई सुविधा शुरू की गई है। बावजूद इसके, यहां यात्रियों के लिए खाने-पीने की कोई सुविधा नहीं है। ट्रेन का इंतजार कर रहे लोगों को यदि कुछ खाना-पीना हो तो स्टेशन और रेलंवे परिसर से काफी दूर जाना पड़ता है। कई बार ट्रेन न छूट जाए, इसके चलते कई यात्रियों व उनके बच्चों को भूखे ही सफर करना पड़ता है।

16 ट्रेनों का स्टॉपेज है
देवरी स्टेशन पर आठ जोड़ी (कुल 16 ट्रेनों) का स्टॉपेज है। नगर समेत आसपास के दर्जनों गांवों के लोग प्रतिदिन बड़ी संख्या में सफर करते हैं। कई बार की मांग के बाद भी अब तक स्टेशन पर कैंटीन की सुविधा शुरू नहीं हो सकी है। सुबह सात बजे से लेकर दोपहर तक और शाम के बाद देर रात तक यहां बड़ी संख्या मेंंं यात्रियों की भीड़ रहती है। इनमें छोटे बच्चे भी होते हैं। दूर-दराज के ग्रामीण स्टेशन पर समय से पहुंच जाते हैं पर कई बार ट्रेन लेट होने पर उन्हें व बच्चों को खाने-पीने के सामान की जरूरत पड़ती है। भूख से बच्चे व्याकुल होकर रोते रहते हैं।

महिलाओं को होती है परेशानी
बजरंग वार्ड के पार्षद रविचरण पांडे ने बताया, सबसे ज्यादा परेशानी अकेले सफर कर रहीं महिला यात्रियों को होती है। वे चाह कर भी भूख से रो रहे अपने बच्चों को कुछ खिला नहीं पाती हैं। यदि स्टेशन पर कैंटीन की सुविधा शुरू हो जाए तो न सिर्फ कुछ युवाओं को रोजगार मिलेगा बल्कि यात्रियों को भी सुविधा होगी।

जल्द शुरू हो सुविधा
पार्षद रविचरण पांडे, जियालाल दाहिया, सुमेर सिंह ठाकुर, भगत चौबे, अशोक यादव, सुदीप जैन, रत्नेश यादव, कमल सिंह ठाकुर आदि ने रेल प्रबंधन व डीआरएम से जबलपुर से स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा को देखते हुए जल्द से जल्द कैंटीन शुरू करने का आग्रह किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो