#Train यहां उखाड़ दिया जाएगा रेलवे ट्रैक, नहीं चलेंगीं फिर टे्रने

#Train यहां उखाड़ दिया जाएगा रेलवे ट्रैक, नहीं चलेंगीं फिर टे्रने
rail track

Virendra Kumar Rajak | Publish: Oct, 12 2019 06:34:56 PM (IST) | Updated: Oct, 12 2019 06:34:57 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

प्लेटफॉर्म क्रमांक एक पर होना है ट्रैक बिछाने का काम

ए वन का काम भी हो सकता है साथ

जबलपुर, मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्रमांक एक पर लगा ट्रैक, गार्डर और बेस पूरी तरह से उखाड़ा जाएगा। इसके बाद नए सिरे से बेस डाला जाएगा। मुंबई की ओर जाने वाली ट्रेनों के संचालन के लिए सबसे महत्वपूर्ण इस प्लेटफॉर्म को बंद करने के बाद इस रूट की ट्रेनों का संचालन प्लेटफॉर्म क्रमांक दो से किया जाएगा। आवश्यकता पडऩे पर अन्य प्लेटफॉर्म की भी मदद ली जा सकती है।

हाईटैक मशीनों से लाए जाएंगें ट्रैक

प्लेटफॉर्म की पटरियां और बेस उखाडऩे के बाद उन्हें सबसे पहले शिफ्ट किया जाएगा। ताकि ट्रेनों के संचालन पर किसी तरह का प्रभाव न पड़े। इसके बाद बेस डाला जाएगा। बेस के पकने के बाद हाईटैक मशीनों के जरिए गार्डर में फंसे हुए ट्रैक को यहां रखा जाएगा। इसके बाद ट्रैक को जोडऩे के लिए वेल्डिंग और फिर फिनिशिंग के बाद इसका एलाइनमेंट किया जाएगा।

वाशिंग पिट के साथ सुधरेंगीं नाली

इस प्लेटफॉर्म के वाशिंग पिट के साथ ही यहां बनी नाली का भी सुधार कार्य किया जाएगा। जानकारी के अनुसार नाली कई स्थानों पर टूट चुकी है, वहीं पानी के पाइपों में भी खराबी है, जिन्हें बदलने का काम किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned