scriptrainfall update: today heavy rain alert in jabalpur | weather update: रिमझिम बरस रहा सावन, दो दिन में तेज बारिश का अलर्ट | Patrika News

weather update: रिमझिम बरस रहा सावन, दो दिन में तेज बारिश का अलर्ट

रिमझिम बरस रहा सावन, दो दिन में तेज बारिश का अलर्ट

जबलपुर

Published: July 29, 2021 07:53:03 am

जबलपुर। शहर में पानी की पड़ रही फुहार से मौसम सुहाना हो गया है। लगातार रिमझिम बारिश के दौर से सावन इठला रहा है। प्रकृति के रंग के बदलने के साथ चारों ओर मनभावन हरियाली खिलखिला रही है। बारिश की बूंदों से पारा कमजोर पड़ गया है। नमी भरी हवा चलने के साथ मौसम में ठंडक घुल गई है। एसी, कूलर को आराम दे दिया गया है। पंखे की हवा भी अब शीतल महसूस हो रही है। सावन के सुहाने मौसम में वर्षा भी अभी कुछ समय विश्राम करने का मन रही है। शीतल बयार और रिमझिम फुहार के साथ आने वाले दो-तीन दिन में झमाझम बारिश के भी आसार बन रहे हैं।

MP Rain News MP weather update MP weather news
rainfall update: today heavy rain alert in jabalpur

अधारताल स्थित मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया। यह सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस नीचे था। न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। यह सामान्य से एक डिग्री सी नीचे था। आद्र्रता सुबह के समय 96 और 84 प्रतिशत है। दक्षिण-पश्चिम हवा 4 किमी प्रतिघंटा की गति से चली। बुधवार को सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे तक 2.6 मिमी वर्षा हुई है। इसे मिलाकर जिले में सीजन में कुल 365.2 मिमी वर्षा दर्ज हुई है।

वैज्ञानिक सहायक देवेन्द्र कुमार तिवारी के अनुसार बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब क्षेत्र सक्रिय हो रहा है। इसका असर अगले 24 घंटे में झारखंड और बिहार की ओर होगा। इस सिस्टम के सक्रिय होने के साथ शहर और सम्भाग का मौसम भी प्रभावित होगा। मानसून ट्रफ लाइन अभी फिरोजपुर, हिसार, मेरठ, हरदोई से होते हुए सल्तानपुर, नालंदा और बोकारो से लेकर बंगाल की खाड़ी तक है। पश्चिमी राजस्थान से होते हुए दक्षिणी गुजरात तक भी एक द्रोणिका है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की मौजूदगी में शौर्य का प्रदर्शनरेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepublic Day 2022: पीएम मोदी किस राज्य का टोपी और गमछा पहनकर पहुंचे गणतंत्र दिवस समारोह में, जानें क्या है खास वजहरायबरेली में जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई गंभीर, जांच के आदेशNH का पुल उड़ाने लगाया टाइम बम, CM योगी को भी धमकायारेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन किया तो कभी नहीं मिलेगी नौकरी, पढ़े पूरी खबरअगर सही से नहीं चलाई गाड़ी तो बढ़ जाएगा आपका Vehicle Insurance Premium, जल्द लागू होन जा रहा है नया नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.