script

दो नेताओं की धक्का-मुक्की में गिरते-गिरते बचे सांसद तन्खा, देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Jun 22, 2018 12:35:46 am

Submitted by:

Premshankar Tiwari

शीतलामाई मंदिर में हुई घटना का वीडियो वायरल

Congress MP tankha falling down

Congress MP tankha falling down

जबलपुर। घमापुर स्थित शीतलामाई स्थित मंदिर में दर्शन करने पहुंचे राज्य सभा सांसद गिरते-गिरते बच गए। पार्टी के ही दो नेताओं के बीच हुई धक्का-मुक्की के कारण ये हालात निर्मित हुए। घटना का वीडियो वायरल होते ही राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं सरगर्म हो गईं। हालांकि वीडियो महज 13 सेकंड का है। इस वीडियो को लेकर अब तक पार्टी की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई है।

इनके बीच हुई धक्का-मुक्की
वायरल वीडियो में पार्टी नेता गजेंद्र उर्फ गज्जू सोनकर और पूर्व विधायक लखन घनघोरिया के बीच धक्का-मुक्की का दृश्य दिखाई दे रहा है। गज्जू का कहना है, राज्यसभा सांसद तन्खा को शीतलामाई मंदिर में पूजा कर पूर्व विधानसभा में जनसम्पर्क अभियान शुरू करने के लिए बुलाया गया था। इस बीच आए पार्टी नेता लखन घनघोरिया का उन्हें धक्का लग गया, जिससे सांसद भी गिरते-गिरते बचे। उधर, लखन घनघोरिया का कहना है, मंदिर में दर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं की भीड़ बढ़ गई थी और इस बीच उनका धक्का सांसद तन्खा को लग गया। यह मानवीय भूल है। उन्होंने ऐसा जान बूझकर नहीं किया है।

गलियारों में ये चर्चा
कांग्रेस से राज्यसभा सांसद तन्खा की मौजूदगी में धक्का-मुक्की को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं। कांग्रेस सहित विपक्ष के नेता भी इसे अलग-अलग चश्मे से देख रहे हैं। वीडियो में कमेंट भी आ रहे हैं, जिसमें कई लोगों ने पूर्व विधायक घनघोरिया व कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर के संबंधों पर कटाक्ष कर रहे हैं। कई ने तो यहां तक लिख दिया है कि गज्जू सोनकर इस बार मैदान मारने की तैयारी में हैं। उनका जनसंपर्क अभियान इसी तैयारी का एक हिस्सा है। इससे कांग्रेस के दूसरे धड़े के कार्यकर्ता खफा हैं। विपक्षियों ने इसे आपसी तकरार करार दिया वहीं कुछ लोगों का कहना है कि यह मानवीय भूल है। भीड़ में अक्सर ऐसा हो जाता है। इसे राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए। सबसे बड़ी बात यह है कि तन्खा गिर नहीं पाए। उन्हें किसी तरह की चोट नहीं आई। हालांकि उन्होंने कार्यकर्ताओं को शिष्टाचार व संयम बरतने की सीख जरूर दी है।