scriptRakhi Festival 2018 : बहनों के लिए फुल लेंथ ड्रेसेज भाई दिखेंगे ट्रेडिशनल | Rakhi Festival in mp | Patrika News

Rakhi Festival 2018 : बहनों के लिए फुल लेंथ ड्रेसेज भाई दिखेंगे ट्रेडिशनल

locationजबलपुरPublished: Aug 23, 2018 07:48:39 pm

Submitted by:

deepankar roy

भाई बहनों के बीच शॉपिंग शुरू हो गई

Rakhi Festival in mp

Rakhi Festival in mp

कटनी /जबलपुर। रक्षाबंधन आने में कुछही दिन बाकी हैं और भाई बहनों के बीच शॉपिंग शुरू हो गई है। इस त्यौहार पर हर भाई बहन कुछ डिफरेंट दिखना चाहते हैं। यही कारण है कि सभी खूबसूरत और स्टाइलिश ड्रेसेज सर्च कर रहे हैं। इस बार शहर के मार्केट में कई तरह की ड्रेसेस आई हैं। गल्र्स की बात की जाए तो उनके लिए इस बार कुर्तियों में कई तरीके के वेरिएशन किए गए हैं, जो कि पहनने में स्टाइलिश लुक देंगे। खासतौर पर धोती और क्रॉप टॉप का कॉम्बिनेशन इस बार हिट रहने वाला है। इसके साथ ही धोती स्टाइल कुर्ती, लॉन्ग कुर्ते के साथ में श्रग, जैकेट पसंद किए जा रहे हैं। भाइयों की बात की जाए तो उनके लिए लाइट कलर कुर्ते, इंडो वेस्टर्न आउटफिट आए हैं। यदि आप भी रक्षाबंधन की खरीदारी के लिए जा रहे हैं तो एक बार इसे जरूर पढ़ें। आपकी शॉपिंग में कुछ मदद हो पाएगी।


लॉन्ग ड्रेसेज पहली पसंद
गल्र्स के बीच रक्षा बंधन में लॉन्ग ड्रेसेस पहली पसंद बनी हुई है। इस बार सिटी मार्केट में लॉन्ग ड्रेसेस में घेरदार फ्लोर लेंथ, बिना घेरदार स्ट्रेट लेंथ कुर्ती आई हुई हैं। लॉन्ग ड्रेसेस के साथ में एक बार फिर से दुपट्टों का फैशन लौटा है। लाइट वेटेड शाइनी दुपट्टे ड्रेसेस में चार चांद लगा रहे हैं। इसके साथ ही गल्र्स अभी तक खूब स्लीवलेस पहन रही थीं, लेकिन अब फ्लेयर्ड स्लीव्स का चलन आ गया है।


धोती के साथ क्रॉप टॉप
फैशन डिजाइनर मनीषा कनकने ने बताया कि गल्र्स आउटफिट में कई तरह के फैशन अवेलेबल हैं। इस रक्षाबंधन में धोती के साथ क्रॉप टॉप, शॉर्ट कुर्ते भी पहन सकती हैं। इवनिंग गाउन की बात करें तो वह पिछले कुछ सालों में पसंदीदा बना हुआ है। इनमें अपर हाफ में हैवी एंब्रॉयडरी या वर्क वाले इवनिंग गाउन पसंद किए जा रहे हैं।


टू पीस वाले कुर्ते
कुर्तों में पनामा कुर्ते, श्रग के साथ कुर्ती, जैकेट के साथ कुर्ती मार्केट में आई हुई हैं। लॉन्ग ड्रेसेज पसंदीदा बनी हुई है। इसके साथ ही इंडो वेस्टर्न भी पसंद में शामिल है। ट्यूनिक के साथ कुर्ते भी पहने जा रहे हैं, जो कि इंडो वेस्टर्न लुक देत
इंडो वेस्टर्न, पठानी स्टाइल देगा


अलग ही लुक
यदि ट्रेडिशनल से हटकर कुछ और ट्राइ करना चाहते हैं तो इसमें इंडो वेस्टर्न शेरवानी या पठानी स्टाइल आउटफिट्स पहने जा सकते हैं। यह आपको खूबसूरत लुक देगा। शुभम ने बताया कि इस बार उन्होंने इंडो वेस्टर्न स्टाइल में ड्रेस बनवाया है।
आमतौर पर बॉयस फंकी स्टाइल में ही दिखते हैं, लेकिन जब बात रक्षाबंधन की हो तो वह भी ट्रेडिशनल ही पसंद करते हैं। बॉयज के लिए कई तरह के आउटफिट्स मार्केट में आए हुए हैं। इसके साथ ही वे डिजाइनर से अपने लिए विशेष तौर पर आउटफिट्स बनवा रहे हैं।
बॉयज चाहे तो लिनेन मटेरियल के कुर्ते पहन सकते हैं। यह कुर्ते जींस के साथ भी अच्छे लगते हैं। इनमें नैक लाइन में एंब्रायडरी वाले कुर्ते भी पहने जा सकते हैं।
नेहरू जैकेट कई दिनों से ट्रेंड में है और रक्षाबंधन के मौके पर इसे पहनकर फेस्टिव लुक लिया जा सकता है। यह ट्राउजर, जींस के साथ भी पहने जा सकते हैं।
रेयॉन कुर्ता, सिल्क आर्ट कुर्ता, जैक्वार्ड कुर्ता फैशन में है।
यदि आप जैकेट पहनने के शौकीन हैं तो बंद गला जैकेट, सिंपल जैकेट पहनकर रक्षा बंधन फेस्टिवल को एंजॉय किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो