script

RAKSHA BANDHAN 2018 : राखी पर भाई-बहन एक-दूसरे को दें ये शानदार गिफ्ट

locationजबलपुरPublished: Aug 24, 2018 01:00:54 am

Submitted by:

abhishek dixit

तोहफे देने के लिए शुरू हुई भाई-बहन की पर्चेजिंग

JABALPUR RAKSHA BANDHAN 2018

JABALPUR RAKSHA BANDHAN 2018

जबलपुर. रक्षाबंधन में राखी बांधने के साथ ही बहन भाइयों को तोहफे भी मिलते हैं। बड़ी बहन अपने छोटे भाइयों को राखी बांधने के बाद गिफ्ट देती है तो वहीं भाई भी अपनी छोटी बहनों को तोहफा देते हैं। एक समय था, जब भाई अपनी बहनों को गिफ्ट बतौर रुपए देते थे और बहनें नारियल और रुमाल देती थीं। अब ट्रेंड बदल गया है। अब दोनों की ही कोशिश होती है कि वह अपने बहन या भाई को मनचाहा तोहफा दे। इसी ट्रेंड को देखते हुए शहर में कई तरह के गिफ्ट आइटम्स आए हुए हैं, जो कि विशेष तौर पर रक्षाबंधन के लिए लाए गए हैं। यदि आप भी भाई-बहन के लिए कुछ सर्च कर रहे हैं तो इस तरह के गिफ्ट देकर खुशियां बढ़ा सकते हैं। भाई-बहन की शॉपिंग शुरू हो गई है।

ड्रेसेज की डिमांड ज्यादा
रक्षाबंधन के त्यौहार पर ज्यादातर बहन-भाइयों की पसंद में ड्रेसेज शामिल होती हैं। बड़ी बहनें छोटे भाइयों को और भाई अपनी छोटी बहनों को कुर्ता या टॉप गिफ्ट करते हैं। धीरे-धीरे यह चलन बढ़ता जा रहा है, क्योंकि मार्केट में कई तरह के डिजाइनर ड्रेसेस अवेलेबल हैं, जो गिफ्ट के लिहाज से भी बेहतर होते हैं। कपड़े ऐसी चीज है, जो कई दिनों तक आपके पास रहती है। यही वजह है कि बहन भाई इसे अधिक खरीद रहे हैं।

कोटेशन से बयां होगा भाई-बहन का प्यार
शहर की गिफ्ट गैलरी में रक्षाबंधन को देखते हुए कई तरह के गिफ्ट आए हैं। इनमें कोटेशन मग, कुशन, मैसेज बॉटल्स, फोटोफ्रेम जैसी चीजें स्पेशली रक्षाबंधन के हिसाब से लाई गई हैं। माय डियर सिस्टर, माय डियर ब्रदर लिखे हुए कोटेशन काफी पसंद किए जा रहे हैं। यू आर माय बेस्ट ब्रदर और सिस्टर के नाम से सर्टिफिकेट भी आ रहे हैं। इस तरह के गिफ्ट लेने का क्रेज खासतौर पर बच्चों में दिखाई दे रहा है।

मोबाइल एक्सेसरीज से लेकर गैजेट्स
आजकल मोबाइल हर किसी के पास है और मोबाइल को सजाने के लिए तरह-तरह की एक्सेसरीज भी आ रही है। यही वजह है कि मोबाइल एक्सेसरीज भी गिफ्ट में दिए जा रहे हैं। रक्षाबंधन के लिए कई तरह की मोबाइल एक्सेसरीज आई हुई हैं, जिसे आप तोहफे के रूप में ले सकते हैं। इसके साथ ही कुछ भाई अपनी बहनों को गैजेट्स के रूप में मोबाइल फोन या टेबलेट दे रहे हैं।

इस तरह के गिफ्ट भी दे सकते हैं
बहनों को ब्रेसलेट गिफ्ट किया जा सकता है। उन्हें वॉलेट, कॉलेज बैग, साइड पर्स, की-चे, मोबाइल एक्सेसरीज, ब्यूटी पैकेजेस, फिटनेस पैकेजेस जैसी चीजें गिफ्ट में दी जा सकती हैं।
भाइयों को गिफ्ट में वॉलेट, बेल्ट, मोबाइल एक्सेसरीज, परफ्यूम, शर्ट, गॉगल्स गिफ्ट किए जा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो