scriptraksha bandhan 2018 gifts for sister प्यारी बहन को दें ये सुरीला तोहफा, देखते है खुसी से उछल पड़ेगी | raksha bandhan 2018 gifts for sister | Patrika News

raksha bandhan 2018 gifts for sister प्यारी बहन को दें ये सुरीला तोहफा, देखते है खुसी से उछल पड़ेगी

locationजबलपुरPublished: Jul 18, 2018 11:23:29 am

Submitted by:

Lalit kostha

raksha bandhan 2018 gifts for sister प्यारी बहन को दें ये सुरीला तोहफा, देखते है खुसी से उछल पड़ेगी
 

raksha bandhan 2018 gifts for sister  प्यारी बहन को दें ये सुरीला तोहफा, देखते है खुसी से उछल पड़ेगी

raksha bandhan 2018 gifts for sister प्यारी बहन को दें ये सुरीला तोहफा, देखते है खुसी से उछल पड़ेगी

जबलपुर। भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का अटूट बंधन रक्षा बंधन। इस त्यौहार का पूरे साल भाई-बहन इंतजार करते हैं। जबलपुर संस्कारधानी में लोक परंपरा के अनुसार राखी का त्यौहार मनाया जाता है। हर जाति धर्म के लोग इस त्यौहार को मिलकर मनाते हैं। हिंदू बहनें मुस्लिम भाइयों और इसाई भाइयों को भी राखी बनती है। ऐसे कई उदाहरण शहर में मौजूद है। भाई बहनों के प्यार को जताने के लिए बॉलीवुड ने भी अपना योगदान दिया है।

इसके सदाबहार गाने रक्षाबंधन पर ना बजे ऐसा हो ही नहीं सकता। रक्षाबंधन आने के कुछ दिन पहले से ही यह गाने FM चैनल से लेकर लोगों के मोबाइल में बजाना शुरू हो जाते हैं। गानों की खूबी यही है कि ये रिश्तो को कुछ इस तरह से पिरोते हैं कि वह भाई-बहन के प्रेम की अटूट माला बन जाती है। फिर चाहे रेशम की डोरी का वह गाना हो… बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा है प्यार से सारा संसार बांधा है… गाने के बोल आज बहन भाई के प्यार को जीवंत कर देते हैं और उसे मजबूती की एक नई गांठ में बांध देते हैं। छोटी बहन फिल्म का गाना।।।।मेरे भैया राखी के बंधन को निभाना ….यह बताता है कि भाई बहन का प्यार कितना अटूट है और बहन किस तरह से अपेक्षा रखती है भाई मेरे सब कुछ लेकिन तुम्हारा साथ ना छूटे। बॉलीवुड फिलहाल तो कमी है लेकिन यह गीत आज भी उसी उसी को जाते हैं जैसे कि जाते रहे आइए जानते हैं। रक्षाबंधन के 10 बेहतरीन गाने रक्षाबंधन पर आज भी बजते हैं।


भाई बहन का एक ऐसा रिश्ता जो सबसे ख़ास है, जो दिल के सबसे करीब है। जी हां, हम भाई और बहन से उस अनोखे रिश्ते की बात कर रहे हैं। जिसमें बस प्यार ही प्यार भरा हुआ है। ये वो दिन है जिसका इंतज़ार भाई और बहन साल भर करते हैं। बहने अपने भाई की कलाई पर सबसे खूबसूरत राखी बांधना चाहती हैं और भाई अपनी बहन को दुनिया का सबसे प्यारा तोहफा देना चाहता है।

ये रियल लाइफ त्यौहार और भी खूबसूरत हो जाते हैं जब इसमें लगता है रील लाइफ का तड़का। जी हां, जब तक इस दिन सुबह सुबह घर में बॉलीवुड के रक्षाबंधन वाले गाने ना बजे तब तक राखी का मज़ा अधुरा सा लगता है। तो चलिए नज़र डालते हैं उन राखी के गानों पर जो सालों से बॉलीवुड में सुपर हिट रहें हैं।

रक्षा बंधन के टॉप गाने
बहना ने भाई की कलाई से – रेशम की डोरी
भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना – छोटी बहन
फूलों का तारों का – हरे रामा हरे कृष्णा
मेरे भैया मेरे चंदा – काजल
ये राखी का बंधन ऐसा – बेईमान
नहीं मैं नहीं देख सकता तुझे रोते हुए – मजबूर
रंग बिरंगी राखी लेकर – अनपढ़
मेरी राखी का मतलब – तिरंगा
अब के बरस भेजो – बंदिनी
हम बहनों के लिए – अनजाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो