रक्षाबंधन पर करें ऐसे मेकअप, बारिश में भी नहीं धुलेगी खूबसूरती

रक्षाबंधन पर करें ऐसे मेकअप, बारिश में भी नहीं धुलेगी खूबसूरती

By: Lalit kostha

Published: 24 Jul 2018, 12:30 PM IST

जबलपुर। रक्षाबंधन पर हर बहन सबसे अलग और खूबसूरत दिखना चाहती है। कपड़े, गहनों से लेकर मेकअप तक सबकुछ अच्छे से अच्छा करना उसे अच्छा लगता है। ऐसे में पानी बरसने का डर भी होता है। तो आइए हम बताते हैं मैट फिनिश मेकअप के बारे में, जो आपकी खूबसूरती को बरकरार रखेगा।

मेकअप से चेहरे की रंगत बदल जाती है। लुक चेंजिंग मेकअप भी चल रहा है, जिसे अपनाकर सामान्य चेहरे वाला भी अलग लुक पा सकता है, खूबसूरत दिख सकता है। खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह के मेकअप मार्केट में आ रहे हैं। आजकल सबसे ज्यादा मैट फिनिश मेकअप का ट्रेंड बढ़ गया है। यह मेकअप लाइट दिखता है और पार्टी में गॉर्जियस लुक भी देता है। यह मेकअप खासतौर पर एंटी एजिंग का काम भी करता है। इस मेकअप को गल्र्स और लेडीस अडॉप्ट कर रही हैं। मैट फिनिश मैप मेकअप की डिमांड को देखते हुए कई अन्य प्रोडक्ट भी मैट फिनिश में आने लगे हैं। इनमें लिपस्टिक, कॉम्पैक्ट, नेल पेंट भी मैट में आने लगे हैं।

एयर ब्रश से मैट्रिक
मैट मेकअप एयरब्रश से किया जाता है। इससे अधिक फिनिशिंग आती है। इसमें चेहरे पर शाइनिंग नहीं होती है, लेकिन चेहरे के दाग, धब्बे, झुर्रियां इससे दब जाते हैं। मॉडल्स से लेकर गल्र्स भी यही मेकअप प्रिफर कर रही हैं। ब्यूटी एक्सपर्ट आराधना चौहान ने बताया कि आजकल मैट फिनिश मेकअप की डिमांड बढ़ती जा रही है।

मैट लिपस्टिक की अधिक डिमांड
ब्यूटी पार्लर मेकअप में मैट मेकअप किया जाता है, वहीं लोग डेली यूज के लिए भी मैट प्रोडक्ट पसंद कर रहे हैं। इनमें सबसे ज्यादा मैट लिपस्टिक का क्रेज है। सभी रंगों में मैट लिपस्टिक सर्वाधिक पसंद की जा रही है। कई बड़ी कंपनी मैट लिपस्टिक के कई रेंज मार्केट में लाए हुए हैं। इसके साथ ही नेल पेंट, आइशैडो, कॉम्पैक्ट भी मैट में आ रहे हैं।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned