Raksha Bandhan 2019 : अगर दूर रहता है आपका भाई तो ऐसे आसानी से पहुंचाएं उस तक राखी

Raksha Bandhan 2019 : अगर दूर रहता है आपका भाई तो ऐसे आसानी से पहुंचाएं उस तक राखी
raksha bandhan 2019 date,raksha bandhan 2019 muhurat,raksha bandhan 2019,

Abhishek Dixit | Publish: Aug, 14 2019 10:15:15 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

Raksha Bandhan : अगर दूर रहता है आपका भाई तो ऐसे आसानी से पहुंचाएं उस तक राखी

जबलपुर. रक्षाबंधन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। रक्षाबंधन में जहां सबसे पहले राखी और गिफ्ट की सर्चिंग की शुरुआत हो जाती है। खासतौर पर उनके लिए जिनके भाई शहर के बाहर रहते हैं। हमेशा से बहने दूसरे शहरों में रहने वाले भाइयों के लिए कोरियर या फिर पोस्ट के जरिए राखी भेजती आईं हैं। इसी ट्रेंड को अब लोग ऑनलाइन मोड में बढ़ाने का काम कर रहे हैं। क्योंकि अब कोरियर और पोस्ट की बजाय लोग बदलते ट्रेंड के साथ ऑनलाइन राखी और गिफ्ट्स ऑनलाइन भेजे जा रहे हैं।

सेम डे ही डिलीवरी
कई शॉपिंग साइट्स अब एक और दो दिनों में ही राखी की डिलेवरी प्रोवाइड करवा रहे हैं, लेकिन यह सुविधा उन भाइयों को मिल रही है, जो कि दिल्ली, मुम्बई और कोलकाता जैसे मेट्रोज सिटीज में रहते हैं। इन जगहों में जॉब की उद्देश्य से रहने वाले भाइयों के लिए बहने अब सेम डे ही राखी पहुंचाने का काम कर रही हैं।

गिफ्ट कार्ड के साथ डिस्काउंट भी
रक्षाबंधन के लिए ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स में कई तरह के गिफ्ट्स भी मिल रहे हैं। ऐसे में भाई जहां अपनी बहनों के लिए इस तरह के इ-गिफ्ट कार्ड भी पर्चेज कर रहे हैं, बहने भी राखी की खरीदारी में मिलने वाले डिस्काउंट का फायदा उठा रही हैं। राखी के लिए ऑनलाइन मार्केट में डायमंड, स्टोन, पर्ल और कुंदन वाली राखियां पसंद की जा रही है। इसमें लोगों को 10 टू 20 परसेंट का डिस्काउंट मिल रहा है।

पिछले तीन सालों में बढ़ा ट्रेंड
शहर में बहनों के बीच ऑनलाइन राखी भेजने का ट्रेंड पिछले तीन सालों में बढ़ चुका है। डायरेक्ट एड्रेस पर राखी और गिफ्ट जहां बहने भाइयों के लिए पहुंचा रही हैं, वहीं भाई भी डायरेक्ट एड्रेस पर बहनों को सरप्राइज गिफ्ट सेंड कर रहे हैं। शिवाली तिवारी कहती हैं कि ऑनलाइन राखी भेजना अब कॉफी आसान लगता है, क्योंकि पहले राखी की शॉपिंग के साथ उसे सेंड करने के लिए भी हर अरेंजमेंट करना पड़ता था, लेकिन अब डायरेक्ट एड्रेस पर राखी पहुंचा दी जाती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned