Rakshabandhan ट्रेनों में बढ़ी भीड़, बसों का सफर भी मुश्किल

Rakshabandhan ट्रेनों में बढ़ी भीड़, बसों का सफर भी मुश्किल
रक्षाबंधन के चलते स्थिति, कई ट्रेनें फुल, कई में नहीं मिल रहा रिजर्वेशन

Virendra Kumar Rajak | Updated: 13 Aug 2019, 06:32:59 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

रक्षाबंधन के चलते स्थिति, कई ट्रेनें फुल, कई में नहीं मिल रहा रिजर्वेशन

जबलपुर. रक्षबंधन के पूर्व सभी ट्रेने फुल हो गई है। जबलपुर से शुरू होने वाली ट्रेने हों या फिर यहां से गुजरने वाली। किसी में भी रिजर्वेशन मिलना मुश्किल हो चुका है। वहीं बसों का सफर भी मुश्किल भरा हो गया है। ट्रेन के साथ ही बसों में भी पैर रखने तक की जगह नहीं है। आसपास के जिलों समेत अन्य प्रदेशों के काफी लोग रक्षाबंधन पर अपने घर लौटते हैं। ऐसे में पहले से बुकिंग न कराने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

फैक्ट
जबलपुर आने जाने वाली ट्रेनें - 120
रोजाना के यात्री - 70 हजार
होली के दौरान यात्री - सवा लाख से अधिक
शहर से चलने वाली यात्री बसें - 1200
रोजाना के यात्री - 72000
त्योहारों के दौरान यात्री - 120000


ट्रेनों में अत्यधिक भीड़
ट्रेनों में अत्यधिक भीड़ की स्थिति है। एसी और स्लीपर की सभी बर्थ फुल हैं। एकाएक यात्रा का प्लान बनाने वाले लोगों को साधारण कोच में यात्रा करना पड़ रहा है। वहीं ट्रेनों के लेट होने के कारण भी यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। जानकारी के अनुसार ट्रेने आधे घंटे से आठ घंटे तक लेट हो रही है।
बसों में भी नहीं जगह
शहर से गुजरने और यहां से शुरू होने वाली बसें भी फुल होकर मंगलवार को रवाना हुईं। सागर, मंडला और डिंडौरी जाने वाली सभी बसें फुल होकर शहर से रवाना हुईं।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned