आरक्षण: पदोन्नति में आरक्षण के विरोध में निकाली विशाल रैली

आरक्षण: पदोन्नति में आरक्षण के विरोध में निकाली विशाल रैली
rally

Ajay Khare | Updated: 04 Aug 2016, 05:45:00 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

बिजली कंपनी के कर्मचारियों व अधिकारियों ने नारेबाजी के बीच जताया अपना तीव्र विरोध,सरकार से मांग की अदालत के फैसले का सम्मान करें 

जबलपुर। सरकारी विभागों में पदोन्नति में आरक्षण का जमकर विरोध हो रहा है। राजनीतिक लाभ के लिए सामान्य वर्ग के कर्मचारियों, अधिकारियों की वरिष्ठता और योग्यता को दरकिनार कर अजा, जजा कर्मियों को दिए जा रहे प्रमोशन के खिलाफ सामान्य वर्ग की आवाज दिनों दिन बुलंद होती जा रही है। आज बिजली कंपनी के सामान्य वर्ग के अफसर और कर्मचारियों ने पदोन्नति में आरक्षण का विरोध करते हुए विशाल रैली निकाली। रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने शिवराज सरकार की पदोन्नति में आरक्षण नीति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इसे बंद करने की अपील की। प्रदर्शनकारियों ने सरकार से मांग की है कि वे इस बारे में अदालत के फैसले का सम्मान करें और पदोन्नति में आरक्षण पूरी तरह बंद करें। उन्होंने कहा कि सरकार की इस नीति से सामान्य वर्ग के कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ अन्याय हो रहा है। हालात यह हैं कि सामान्य वर्ग के अधिकारी के सामने नियुक्त हुआ उसका अधीनस्थ कुछ ही समय बाद उसका अफसर बन जाता है। एक तो भर्तियों में आरक्षण उस पर पदोन्नति में आरक्षण से सामान्य वर्ग के साथ दोहरा अन्याय हो रहा है। आखिर अयोग्य को योग्य के सिर पर बैठाना कहां तक उचित और न्यायसंगत है। 
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned