राम किरदार पर अभिनेता अरुण गोविल ने कुछ ऐसा दिया जवाब, आप भी सुनें

     राम किरदार पर अभिनेता अरुण गोविल ने कुछ ऐसा दिया जवाब, आप भी सुनें
Arun Govil

कहा जो किरदार पर खरा उतरे वही है सच्चा कलाकार, जबलपुर को बताया शांत और सुंदर शहर

बालमीक पाण्डेय @ जबलपुर। रामानंद सागर के टीवी सीरियल रामायण में भगवान राम की सशक्त भूमिका से करोड़ों दिलों में अमिट छाप छोड़ चुके अरुण गोविल का मानना है कि कलाकार कभी किरदार से बड़ा नहीं होता, लेकिन जो पात्र के किरदार पर हूबहू खरा उतरे वही सच्चा कलाकार है। गोविल, शतकृतु आश्रम के संयोजन में दमोहनाका में आयोजित प्रगतिशील ब्राम्हण महासभा के अधिवेशन में बतौर अतिथि आए थे। टेलीविजन पर वर्तमान में चल रहे धार्मिक सीरियलों और उसमें अभिनय के हालात पर वे कुछ नहीं बोले। उन्होंने केवल यह कहा कि भूमिका ही कलाकार की पहचान होती है। इस पहचान को ध्यान में रखकर अभिनय किया जाना चाहिए।


मैं राम नहीं
रामायण सीरियल के बाद मिले सम्मान से अभिभूत गोविल ने कहा कि मैं राम नहीं हूं। केवल रामायण सीरियल का एक पात्र हूं। इस जिम्मेदारी को मैने गंभीरता से निभाया। जीवन के 58 वसंत पार कर चुके गोविल कहते हैं कि भगवान राम के अभिनय की अनुभूति अद्भुत है। इसे शब्दों में नहीं बांधा जा सकता।

अच्छा है यह शहर
गोविल ने कहा कि जबलपुर के बारे में पहले काफी सुना था। यह शहर अच्छा और शांत है। यहां के लोग व्यवहार कुशल हैं। गोविल ने रात्रि में सिविक सेंटर स्थित बगलामुखी मंदिर में मां को पूजन-वंदन भी किया। हर वक्त प्रसंशकों ने उन्हें घेरे रखा। कई ने ऑटोग्राफ भी लिए। 


सिर्फ प्रोडक्शन 
गोविल पिछले कई सालों से एक्टिंग से दूर हैं। उन्होंने कहा कि राम के अभिनय से जो प्रसिद्धि मिली, उसके बराबर दोबारा कोई इस स्तर का काम ही सामने नहीं आया। गोविल इस समय सिर्फ प्रोडक्शन पर ध्यान दे रहे हैं। उनकी अपनी एक टीवी कंपनी है। उन्होंने बताया कि रामानंद सागर ने मुझे सबसे पहले सीरियल 'विक्रम और बेताल में राजा विक्रमादित्य का रोल दिया था। इसकी सफलता के बाद 1987 में 'रामायण में भगवान राम का रोल मिला।

Arun Govil

कई फिल्मों में किया काम
अरुण ने कई फिल्मों में भी काम किया है। पहेली नाम की उनकी पहली फिल्म 1977 में आई थी। उन्होंने 'सावन को आने दो, सांच को आंच नहीं, और 'इतनी सी बात, 'हिम्मतवाला, 'दिलवाला, 'हथकड़ी और 'लव कुश जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में अहम भूमिका निभाई है। गाोविल ने  'कैसे कहूं, 'बुद्धा, 'अपराजिता, 'वो हुए न हमारे और 'प्यार की कश्ती में जैसे कई पॉपुलर टीवी सीरियल्स में भी अभिनय किया है।


MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned