protest : भाजपा ने किया एसपी कार्यालय का घेराव, पुलिस पर सरकार के दबाव में काम करने का लगाया आरोप, देखें वीडियो

Tarunendra Singh Chauhan

Updated: 06 Aug 2019, 03:55:17 PM (IST)

Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

जबलपुर. भारतीय जनता पार्टी ने जबलपुर में बिगड़ती कानून व्यवस्था और लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन कर रहे भारतीय जनता युवा मोर्चा व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा लगातार किए जा रहे बल प्रयोग लाठीचार्ज के विरोध में मंगलवार की दोपहर तेज बारिश में भीगते हुए एसपी कार्यालय का घेराव किया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए और विभिन्न मांगों को लेकर एसपी को ज्ञापन सौंपा। तेज बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता व नेता एसपी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। अप्रिय घटना से बचने पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं। इसके लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि प्रदेश की सरकार के दबाव में पुलिस विपक्ष की आवाज दबाने का काम कर रही है। लगातार पार्टी के नेताओं कार्यकर्ताओं के साथ ज्यादती की जा रही है

 

भाजपा नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में जबसे कांग्रेस की सरकार बनी है, तभी से जबलपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में भी कांग्रेस सरकार के इशारों पर पुलिस लगातार भाजपा के आंदोलनों को दबाने के साथ ही कार्यकर्ताओं पर मामले दर्ज करने समेत तानाशाही पूर्ण कार्रवाई कर रही है। विपक्ष की आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है। घेराव में महापौर स्वाति गोडबोले, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे, भाजपा नेता व बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल रहे।

 

यह है मामला
साइंस कॉलेज में प्राध्यापक के साथ शनिवार को एनएसयूआई पदाधिकारियों की झड़प हो गई थी, जिसके बाद प्राध्यापक और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने सिविल लाइंस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट दर्ज कराने के दौरान भी एबीवीपी और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के बीच थाना परिसर में मारपीट हो गई थी, जिसे पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर शांत कराया था। इसके बाद रविवार को एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए मालवीय चौक पर उग्र प्रदर्शन किया था। इस दौरान पुलिस प्रशासन और गृहमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान उनकी पुलिसकर्मियों से झड़प भी हुई। कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार की गई। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई नहीं होने पर सोमवार को कलेक्ट्रेट का घेराव करने की पहुंचे एबीवीपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने घंटाघर के पास रोककर उनपर लाठीचार्ज कर दिया था और अश्रु गैस के गोल तथा पानी की बौछार की गई थी।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned