scriptवीरांगना रानी दुर्गावती को शहर ने किया याद, बलिदान पर झुके शीश- देखें वीडियो | rani durgavati balidan diwas, rani durgavati story video | Patrika News

वीरांगना रानी दुर्गावती को शहर ने किया याद, बलिदान पर झुके शीश- देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Jun 24, 2021 04:06:46 pm

Submitted by:

Lalit kostha

समाधि और प्रतिमास्थल पर श्रद्धांजलि के कार्यक्रम हुए

durgavati.jpg

रानी दुर्गावती बलिदान दिवस आयोजन

जबलपुर। गढ़ मंडला की रानी और नारी शक्ति का जीवंत उदाहरण मानी जाने वाली रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस के अवसर पर उन्हें संस्कारधानी के लोगों ने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। वीरांगना रानी दुर्गावती स्मृति रक्षा अभियान समिति के संयोजक मोहन शशि, संयोजक सच्चिदानंद शेकटकर ने बताया कि वैश्विक महामारी कोविड 19 को ध्यान में रखकर इस बार बारहा स्थित समाधिस्थल व भंवरताल में प्रतिमास्थल पर श्रद्धांजलि का कार्यक्रम ही किया गया। कोविड नियमों का पालन करते हुए पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ ही दोनों ही स्थानों पर मशाल भी प्रज्जवलित की गई। वहीं बारहा में सांसद राकेश सिंह, विधायक इंदु तिवारी समेत कई जनप्रतिनिधियों ने रानी की समाधी पर पुष्प अर्पित किए।
अर्पित की जाएगी पुष्पांजलि-
जबलपुर विकास समिति व स्नेह नगर के तत्वावधान में वीरांगना को पुष्पांजलि अर्पित की गई। उनके शौर्य को स्मरण व नमन किया गया। आयोजित कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष विनोद दुबे, आरएस पांडेय, राजकुमार जैन शामिल रहे।

नारी शक्ति सम्मान
नागरिक मंच गढ़ा की ओर से रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर सुबह शिक्षा, साहित्य, समाजसेवा, धर्म, सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली नारी शक्ति का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में संगठन के रूपकिशोर प्यासी व अन्य पदाधिकारी शामिल रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो