script

रादुविवि को मिले 3 नए अस्टिेंट रजिस्ट्रार

locationजबलपुरPublished: Mar 09, 2019 12:47:20 am

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

प्रदेश के 10 विश्वविद्यालयों को मिल 28 सहायक कुलसचिव, प्रशासनिक व्यवस्था होगी सुदृढ़, लंबे समय से की जा रही थी मांग

Rdvv University vacant from professors, locksmith

Rdvv University vacant from professors, locksmith

जबलपुर

प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में सहायक कुलसचिवों की कमी को देखते हुए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के 10 विश्वविद्यालयों में 28 सहायक कुलसचिवों की नवीन पदस्थापना की गई है। यह सभी सहायक कुलसचिव मप्र लोक सेवा आयोग द्वारा पूर्व में चयनित होकर आए हैं। जिन्हे उच्च शिक्षा विभाग ने संचालित विश्वविद्यालयों में अस्टिेंट रजिस्ट्रार के पद पर पदस्थापना की है। इससे विश्वविद्यालयों की प्रशासनिक व्यवस्था अब और भी ज्यादा सुदृढ़ होगी।

ये हैं 28 सहायक कुलसचिव

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय को 3 नए सहायक कुलसचिव मिले है। जिनमें मिनल गुप्ता, विष्णु नारायण मिश्रा और मोनाली सूर्यवंशी के नाम शामिल है। इसी तरह बरकतउल्ला विवि भोपाल में 5, जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर में 4, देवी अहिल्याबाई विवि इंदौर में 4, विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन में 3, अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय रीवा में 3, महात्मागांधी चित्रकूट ग्रामोदय विवि में सतना में 2 एवं महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विवि छतरपुर में 2, डॉ बीआर अंबेडकर सामाजिक विवि महू में 1 एवं मप्र भोज मुक्त विवि भोपाल में 1 सहायक कुलसचिव की पदस्थापना की गई है।
विश्वविद्यालयों के कामकाज में आएगी गति
विदित हो कि लंबे समय से विश्वविद्यालयों द्वारा सहायक कुलसचिवों की मांग की जा रही थी। पिछले दिनों राज भवन में को आर्डिनेशन कमेटी की आयोजित हुई इस बैठक में कुलपतियों ने यह मांग रखी थी। सीमित अधिकारी होने के कारण विश्वविद्यालयों की व्यवस्थाएं प्रभावित हो रही थी। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में अब तीन नए अस्टिेंट रजिस्ट्रार आने शिक्षण व्यवस्था में गति आएगी। विश्वविद्यालय में आधा दर्जन सहायक कुलसचिव अब होंगे। आचार संहिता लागू होने के पहले आदेश जारी किए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो