scriptयोग शिक्षिका से रेप के आरोपी बीजेपी नेता किया सरेंडर, कोर्ट में पेशी के बाद भेजा गया जेल | Rape accused bjp leader Upendra Dhakad arrested in jabalpur | Patrika News

योग शिक्षिका से रेप के आरोपी बीजेपी नेता किया सरेंडर, कोर्ट में पेशी के बाद भेजा गया जेल

locationजबलपुरPublished: Aug 13, 2019 06:57:09 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

रेप के आरोपी बीजेपी नेता ने कोर्ट में किया सरेंडर, उपेंद्र धाकड़ पर है दस हजार का इनाम

bjp leader Upendra Dhakad
जबलपुर. योग शिक्षिका ( yog teacher ) से बलात्कार ( rape ) के मामले में आरोपी बीजेपी नेता उपेंद्र धाकड़ ( upendra dhakad ) ने अजाक थाने में सरेंडर कर दिया। उसके बाद पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से जमानत याचिका रद्द होने के बाद उसे जेल भेज दिया गया। रेप का मामला दर्ज होने के बाद आरोपी उपेंद्र फरार चल रहा था। पुलिस ने उस पर दस हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था।
दरअसल, उपेंद्र धाकड़ पर आरोप है कि उसने योग शिक्षिका के साथ शादी का झांसा देकर रेप किया है। उपेंद्र बीजेपी का पूर्व संगठन मंत्री भी है। जबलपुर की एक योग शिक्षिका ने आरोपी नेता के विरुद्ध महिला थाने में मामला दर्ज करवाई थी। बाद में केस डायरी अजाक थाने में ट्रांसफर कर दिया गया था। उसके बाद से यह उपेंद्र फरार चल रहा था। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर छापेमारी भी की थी।
मंगलवार को वह गुपचुप तरीके से थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया। उसके बाद उसे न्यायलय में पेश किया गया है। जहां से कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। हाईकोर्ट से पहले ही आरोपी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज हो चुकी है।
bjp leader Upendra Dhakad
 

पीड़िता ने आरोपी नेता के खिलाफ 2 जून 2019 को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। पीड़िता ने कहा था कि 2013 में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान धाकड़ से मुलाकात हुई थी। इसके बाद से ही शादी का झांसा देकर धाकड़ ने शारीरिक संबंध बनाए। उसने जबलपुर स्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यालय में भी संबंध बनाएं।
लेकिन साल 2018 में आरोपी उपेंद्र धाकड़ ने दूसरी शादी कर ली। करीब पांच साल तक योग शिक्षिका का शोषण कर उसने शादी से इनकार कर दिया। उसके बाद पीड़िता ने मामला दर्ज करवाई। लेकिन आरोपी नेता उस पर केस वापस लेने के लिए दबाव बनाता रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो