scriptएक महीने बाद बता पाए बैठक की कार्रवाई | Rdvv: The minutes release after one month | Patrika News

एक महीने बाद बता पाए बैठक की कार्रवाई

locationजबलपुरPublished: Sep 24, 2015 10:57:00 am

रादुविवि में कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया रद्द, कार्यपरिषद के मिनिट्स से हुई पुष्टि, बैठक के एक माह बाद जारी हुए मिनिट्स

rdvv jabalpur

rdvv jabalpur

जबलपुर। रादुविवि में नियम-कायदों को ताक पर रखकर की जा रहीं तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की भर्ती प्रक्रिया को कार्यपरिषद की बैठक में सर्वसम्मति से निरस्त कर दिया गया है। यह निर्णय 20 अगस्त को आयोजित बैठक में किया गया था। बैठक के मिनिट्स एक माह बाद तक जारी न किए जाने के चलते निर्णय को लेकर संशय की स्थिति थी। गत दिवस बैठक के मिनिट्स प्राप्त होने के बाद स्थिति स्पष्ट हो गई है। कार्यपरिषद की बैठक में कुलपति प्रो. अलका नायक, सदस्य प्रो.़ सीएसएस ठाकुर, प्रो. लक्ष्मण पांडे, प्रो. एसएस सेठ, प्रो. सुरेश कुमार खटीक, प्रो. कमल नयन शुक्ला, राकेश सैनी, दिनेश सिंह, संगीता जोशी शामिल थे।
बैठक में नए कुलपति का चयन के लिए गठित की जाने वाली सर्च कमेटी में कार्यपरिषद प्रतिनिधि के रूप में एक सदस्य के नाम पर विचार किया गया। अवधेश प्रताप सिंह विवि के कुलपति प्रो. केएन सिंह यादव को सर्वसम्मति से सर्च कमेटी में कार्यपरिषद के प्रतिनिधि के रूप में चयनित किया। सदस्यों ने निर्णय किया कि वित्त नियंत्रक बजट की संशोधित प्रति सभी सदस्यों को प्रदान करेंंगे। इसके साथ ही सभी सदस्यों ने निर्णय लिया किया तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्ति बिना शासन के अनुमति के न की जाए। संपुष्टि के समय हाईकोर्ट के एवं शासन के आदेशों का अवलोकन कराया जाए।
इसलिए रोक रखे थे मिनिट्स
बैठक में सदस्यों ने न सिर्फ वर्तमान में हुई विवादित भर्ती प्रक्रिया को निरस्त करने की मांग की बल्कि 2013 में हुई नियुक्तियों को लेकर उठ रहे विवादों के बाद उसे भी निरस्त करने की मांग की। इस बैठक में भर्ती प्रक्रिया के साथ तकनीकी कर्मचारियों को यूजीसी वेतनमान, उत्तर पुस्तिकाओं की खरीदी के लिए नियमों को ताक पर रखकर निर्धारित की गई एजेंसियों के विवादित निर्णयों के चलते मिनिट्स को एक माह तक गोपनीय रखा जा रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो