पढ़े क्राइम हुआ अनकंट्रोल, तो एक्शन में आए आइजी

जिले के पुलिस अधिकारियों और टीआइ की बैठक में दिए सख्त निर्देश, रोज शाम को शहर में हो वाहन चैकिंग, परिवार के साथ जा रहे, बुजुर्गों और महिलाओं को चैकिंग में न रोकें

By: santosh singh

Published: 03 Mar 2019, 11:22 PM IST

जबलपुर। जिले में चाकूबाजी, लूट, हत्या के प्रयास और चोरी की वारदातों को लेकर रविवार को आइजी विवेक शर्मा ने पुलिस कंट्रोल रूम में समीक्षा बैठक की। आइजी ने एएसपी, सीएसपी और थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि रोज शाम को सघन रूप से वाहन चैकिंग करायी जाय। इस दौरान संदिग्धों की तलाशी भी करायी जाय। चाकू या अन्य आपत्तिजनक सामग्री लेकर चलने वालों पर सख्त कार्रवाई हो। चैकिंग में परिवार के साथ जा रहे लोग, बुजुर्ग और महिलाओं को न रोकें। आइजी ने महाशिवरात्रि, होली और लोकसभा की तैयारियों की भी जानकारी ली।

आदतन अपराधी करेंगे अपराध तो थाना प्रभारी होंगे जिम्मेदार
आइजी शर्मा ने कहा कि प्राय: देखा जा रहा है कि आदतन अपराधी ही अपराध कर रहे हैं। ऐसे आरोपी जिस पर मारपीट के पांच या इससे अधिक प्रकरण हैं, तो उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करें। जिला बदर, एनएसए की की कार्रवाई करें। आदतन अपराधी अपराध करेगा तो सीधे थाना प्रभारी की जिम्मेदारी तय होगी। मादक पदार्थों के साथ पकड़े जाने वाले से पूछताछ कर पूरी चेन के खिलाफ कार्रवाई करें। प्रतिबंधात्मक वाले प्रकरणों में बाउंड ओवर कराए और बंधपत्र उल्लंघन में 122 की कार्रवाई करें।

 

आइजी विवेक शर्मा ने पुलिस कंट्रोल रूम में समीक्षा बैठक की
IMAGE CREDIT: patrika

संवेदनशील घटनाओं में तुरंत पहुंचे अधिकारी

आइजी विवेक शर्मा ने कहा कि संवेदनशील घटनाओं में थाना प्रभारी के साथ राजपत्रित अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। थाने में लम्बित मारपीट के प्रकरणों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करें। स्थाई वारंटी दस्तयाब न हों तो जमानतदारों से कहकर जमानत निरस्त कराएं। गुमशुदा प्रकरण, सीएम हेल्पलाइन और महिला सम्बंधी प्रकरणों में त्वरित कार्रवाई करें।

थाने में सूचना देने के बाद ही वाहन काट पाएंगे कबाड़ी

आइजी ने थाना क्षेत्र में कबाड़ी का व्यवसाय करने वालों के यहां औचक चैकिंग के निर्देश दिए। वाहन काटने से पहले पुलिस को सूचना देने के लिए कहें। इस दौरान एएसपी रायसिंह नरवरिया, राजेश त्रिपाठी, डॉ. संजीव उईके, अमृत मीणा, शिवेश सिंह बघेल सहित सीएसपी व थाना प्रभारी मौजूद थे।

 

Show More
santosh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned