मुफ्त में पढ़ेंगे छात्र आधुनिक 4 कोर्स, बीएसएनल में होगी ट्रेनिंग

मुफ्त में पढ़ेंगे छात्र आधुनिक 4 कोर्स,  बीएसएनल में होगी ट्रेनिंग
Read free student will be trained in modern 4 course, BSNL

Mayank Kumar Sahu | Publish: May, 04 2019 12:36:10 AM (IST) | Updated: May, 04 2019 12:36:12 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

लीड कॉलेज ने की अनोखी पहल, बीएसएनएल के साथ बढ़ाया हाथ, मुफ्त में होगी बीएसएनल में ट्रेनिंग, मिलेगा भारत सरकार से सर्टिफिकेट, ब्राडबैंड टैक्नीशियन,आप्टिकल फाइबर टैक्नीशियन, स्पालाईसर जैसे कोर्सों की पढ़ाई

जबलपुर।
रोजगार की राह तक रहे छात्रों के लिए यह बेहतरीन खबर है कि संभाग के सबसे बड़े लीड कॉलेज ने कौशल विकास के अंतर्गत आधुनिक टैक्नोलॉजी से जुड़े चार कोर्सों की शुरुआत की जा रही है। यही नहीं इन कोर्सों को छात्र मुफ्त में ट्रेनिंग भी ले सकेंगे जिससे उन्हें संचार कंपनियों में जाने के रास्ते खुलेंगे। दरअसल शासकीय महाकोशल कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय के विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन योजना प्रकोष्ठ के माध्यम से बीएसएनएल के साथ हाथ बढ़ाया गया है।
दोनों संस्थानों के साझा सहयोग से चार नए शार्ट टर्म कोर्स की शुरुआत की जा रही है। इस संबंध में संभागीय समन्वयक डॉ.अरुण शुक्ल ने बताया कि यह कोर्स पूरी तरह नि:शुल्क होंगे। ताकि विद्यार्थियों को कोशल विकास की दिशा में प्रेरित किया जा सके। डॉ.शुक्ल ने कहा कि विद्यार्थी अपनी परीक्षाओं के बाद इन प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लेकर कॅरियर को एक नई दिशा दे सकते हैं।

पहले आओ पहले पाओ

कोर्सों के लिए सीमित सीटें होने के कारण पहले आओ पहले पाओ के आधार पर रजिस्ट्रेशन इन कोर्सों के लिए किया जाएगा। संचार की बढ़ते दायरे को देखते हुए यह कोर्स छात्रों को संचार कंपनियों में नौकरियां पाने के लिए फायदेमंद होंगे। सफलता पूर्व प्रशिक्षण के बाद भारत सरकार द्वारा प्रदत्त प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।


टीटीसी संस्थान में होगी ट्रेनिंग
बीएसएनएल टीटीसी प्रशिक्षण संस्थान के समन्वयक ललित श्रीवास्तव ने कहा कि नि:शुल्क प्रशिक्षण में ब्राड बैंड टैक्नीशियन, आप्टिकल फाइबर, स्पालाईसर टैक्नीशियन एवं टॉवर टैक्नीशियन का प्रशिक्षण डॉ भीमराव अंबेडकर प्रशिक्षण संस्थान टीटीसी रिज रोड में दिया जाएगा। कोर्स को लेकर एक दिवसीय आयोजित हुई कार्यशाला में छात्र-छात्राओं को कोर्स से जुड़ी आवश्यक जानकारी और रोजगार की संभावनाओं की जानकारी दी गई। इस दौरान प्रेक्टिकल और थ्योरिटकल जानकारी आन द स्पॉट दी जाएगी।

- हमने बीएसएनएल प्रबंधन के साथ नए कोर्सों को छात्र उपयोगी तैयार किया है। सबसे बड़ी बात है कि यह शार्ट टर्म कोर्स हैं जिसमें छात्रों को कम समय में पारंगत किया जाएगा। बीएसएनएल जैसे संस्थान के उच्च प्रशिक्षित इंजीनियर इसकी ट्रेनिंग देंगे।
- डॉ.अरुण शुक्ल, संभागीय समन्वयक कौशल विकास योजना

इन कोर्सों की मिलेगी मुफ्त ट्रेनिंग
- ब्राड बैंड टैक्नीशियन
- आप्टिकल फाइबर टैक्नीशियन
- स्पालाईसर टैक्नीशियन
- टॉवर टैक्नीशियन

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned