scriptबिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर, इतने दिन और नहीं बढ़ेंगे दाम | relief for electricity consumers of madhya pradesh | Patrika News

बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर, इतने दिन और नहीं बढ़ेंगे दाम

locationजबलपुरPublished: Jan 27, 2022 10:52:59 pm

Submitted by:

Faiz

मध्य प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है। प्रस्तावित बिजली की मंहगी दरों को फिलहाल टाल दिया गया है।

News

बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर, इतने दिन और नहीं बढ़ेंगे दाम

जबलपुर. मध्य प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है। प्रदेश में प्रस्तावित बिजली की मंहगी दरों को फिलहाल टाल दिया गया है। राज्य विद्युत नियामक आयोग ने प्रदेश में बिजली के दाम करीब 10 फीसदी बढ़ाने की मांग वाली बिजली कंपनियों की याचिका तकनीकि वजहों से रद्द कर दिया है। बिजली कंपनियों ने इलेक्ट्रिसिटी रैगुलेशन के नियम नोटिफाई होने से पहले ही दाम बढ़ाने की याचिका दायर कर दी थी, जिसे प्रावधानों के खिलाफ मानकर आयोग ने याचिका निरस्त कर दिया है।

हालांकि, विद्युत नियामक आयोग ने बिजली कंपनियों को निर्देश दिये कि, वो तय प्रावधानों का पालन करते हुए नई टैरिफ याचिका दायर करें। लेकिन बिजली की मंहगाई फिलहाल टलने से उपभोक्ताओं को कुछ दिनों के लिए ही सही पर राहत मिली है।

 

यह भी पढ़ें- अब इस रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की उठी मांग, भाजपा सांसद बोले- तात्या टोपे हो नाम


इसलिए खारिज हुई याचिका

बता दें कि प्रदेश में बिजली की दरें तय करने के ले लिए इलेक्ट्रिसिटी रैगुलेशन 3 दिसंबर 2021 को नोटिफाई किया गया था। लेकिन, इससे पहले ही 30 नवंबर को बिजली कंपनियों ने बिजली की दरें बढ़ाने की याचिका दायर कर दी थी। इसके खिलाफ पहले आपत्तियां भी दायर हो चुकी थीं, लेकिन नियामक आयोग ने कंपनियों की याचिका सुनवाई के लिए मंजूर कर ली थी और 8 से 10 फरवरी तक जनसुनवाई भी तय कर दी थी। अब आयोग ने सुनवाई करते हुए कंपनियों की टैरिफ याचिका को प्रावधानों के खिलाफ प्रमाणित होने पर तकनीकि आधार पर इसे वापस कर दिया है।

 

यह भी पढ़ें- दलित दूल्‍हे को घोड़ी पर चढ़ने से रोका तो हाथ में उठा ली संविधान की किताब, फिर ऐसे निकली बारात

मजार पर नाराज हुईं बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर, देखें वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87c6mj
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो