scriptremdesivir injection : जबलपुर में रेमडेसीविर इंजेक्शन खत्म, अस्पतालों ने लगाए ये नोटिस | remdesivir injection: how remdesivir black-market thrives as corona | Patrika News
जबलपुर

remdesivir injection : जबलपुर में रेमडेसीविर इंजेक्शन खत्म, अस्पतालों ने लगाए ये नोटिस

जबलपुर में रेमडेसीविर इंजेक्शन खत्म, अस्पतालों ने लगाए ये नोटिस

जबलपुरApr 09, 2021 / 02:15 pm

Lalit kostha

COVID-19 Remdesivir

COVID-19 Remdesivir

जबलपुर। शहर में एक तरफ तो कोरोना तीन सौ का आंकड़ा पार कर चुका है। रोजाना नए केस सामने आ रहे हैं। लोगों को सतर्क रहने, दूरी बनाए रखने और मास्क लगाने के लिए प्रतिदिन शासन प्रशासन सहित समाजसेवी अपील कर रहे हैं, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं। वहीं दूसरी ओर शहर में कोरोना का टीका रेमडेसीवर इंजेक्शन खत्म हो गया है। जिससे प्राइवेट अस्पतालों समेत अन्य टीकाकरण केन्द्रों से लोग निराश लौट रहे हैं। कुछ अस्पतालों ने तो बकायदा नोटिस चस्पा कर दिया है कि कोरोना मरीज को भर्ती करने से पहले परिजन स्वयं रेमडेसीवर इंजेक्शन बाजार से खरीद कर ले आएं, अस्पताल में ये उपलब्ध नहीं हैं। जानकारों की मानें तो अभी कुछ दिन से ये कमी बनी हुई है, शासन इसके लिए पूरे प्रयास कर रहा है। निजी टीकाकरण केन्द्रों में इंजेक्शन की कमी के चलते लोग अब सरकारी अस्पतालों व टीकाकरण केन्द्रों में बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं।

 

 

326 व्यक्तियों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव
कोरोना से स्वस्थ होने पर आज गुरुवार आठ अप्रैल को 151 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है, वहीं 2085 सेम्पल की प्राप्त परीक्षण रिपोर्ट्स में कोरोना के 326 नये मरीज सामने आये हैं । आज स्वस्थ हुये 151व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 18 हजार 882 हो गई है और रिकवरी रेट 89.17 प्रतिशत हो गया है । कल बुधवार की शाम 6 बजे से आज गुरुवार की शाम 6 बजे तक पिछले चौबीस घण्टे के दौरान मिले कोरोना के 326 संक्रमित व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 21 हजार 175 हो गई है । पिछले चौबीस घण्टे में एक व्यक्ति की मृत्यु की प्राप्त हुई रिपोर्ट को मिलाकर जबलपुर में कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या 278 हो गई है । जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 2015 हो गये हैं । कोरोना की जांच हेतु आज 1815 व्यक्तियों के सेम्पल लिये गये हैं ।

Home / Jabalpur / remdesivir injection : जबलपुर में रेमडेसीविर इंजेक्शन खत्म, अस्पतालों ने लगाए ये नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो