Republic Day 2020 : गणतंत्र दिवस की तैयारियां शुरू, झांकियों में दिखेगा प्रदेश का विकास

गणतंत्र दिवस की तैयारियां शुरू, झांकियों में दिखेगा प्रदेश का विकास

जबलपुर. गणतंत्र दिवस मनाने के लिए प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। राइट टाउन स्टेडियम में होने वाले समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन के साथ ही झांकियां प्रस्तुत की जाएंगी। प्रशासन के विभिन्न विभागों की ओर से 10 झांकियां शामिल की जाएंगी। इन झांकियों से प्रदेश का विकास और सांस्कृति की झलक नजर आएगी। प्रशासन इसकी तैयारी में जुट गया है। जानकारों का कहना है कि ये झांकियां आकर्षण का केन्द्र रहेंगी।

उत्कृष्ट झांकी को मिलेगा पुरस्कार
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, नगरीय प्रशासन, कृषि विभाग, महिला एवं बाल विकास, ऊर्जा विभाग, पर्यटन विभाग, पुलिस प्रशासन आदि की ओर से झांकी बनाई जा रही हैं। उत्कृष्ट झांकी के लिए संस्कृति विभाग की तरफ से पुरस्कृत किया जाएगा। इसके साथ ही सांस्कृतिक नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी।

समाज हित में जुड़े कामों का मंगाया जा रहा वीडियो
गणतंत्र दिवस समारोह में समाज हित से जुड़े कार्य करने वाली संस्थाओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं को पुरस्कृत करने के लिए वीडियो आमंत्रित किए गए हैं। जिला पंचायत की ओर से 20 जनवरी तक सामाजिक संगठनों को अपने प्रस्तुतिकरण की स्किृप्ट वीडियो पेनड्राइव एवं ई-मेल के माध्यम से जिला पंचायत में जमा करने कहा गया है। इनका चयन कर उत्कृष्ट प्रस्तुतिकरण को गणतंत्र दिवस में पुरस्कृत करेंगे।

abhishek dixit Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned