scriptRepublic Day Celebrations Live: Color of patriotism shown in flag hois | गणतंत्र दिवस समारोह लाइव: ध्वजारोहण में दिखा देशभक्ति का रंग, उन्नति की झांकी- देखें वीडियो | Patrika News

गणतंत्र दिवस समारोह लाइव: ध्वजारोहण में दिखा देशभक्ति का रंग, उन्नति की झांकी- देखें वीडियो

पं. रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में प्रभारी मंत्री भार्गव ने किया ध्वजारोहण
झांकियों में दिखा आधुनिकता का रंग

जबलपुर

Published: January 26, 2022 11:04:52 am

जबलपुर। गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह बुधवार को राइट टाउन स्थित पं. रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में हुआ। समारोह का मुख्य आकर्षण आठ विभागों की ओर से उपलब्धियों और योजनाओं पर आधारित झांकियां रहीं। इनमें आधुनिकता के विभिन्न रंग दिखाई दिए। जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र प्रदेश सरकार की मुख्यमंत्री उद्यमी योजना का प्रदर्शन किया, जबकि कृषि विभाग भविष्य में खेती में ड्रोन के उपयोग को बढ़ावा देने वाली झांकी प्रदर्शित कर उन्नत खेती के लिए प्रेरित किया। समारोह में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग जलजीवन मिशन, जिला पंचायत अभ्युदय नवाचार, महिला एवं बाल विकास विभाग सेफ सिटी जबलपुर, वन विभाग बांस आधारित, नगर निगम स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 को लेकर की गई तैयारियां और स्वास्थ्य विभाग कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए की गईं तैयारियों को प्रदर्शित किया गया। कोरोना के कारण इस बार भी सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं हुए।

26_jan.jpg
Republic Day Celebrations

मुख्य समारोह में प्रदेश के लोक निर्माण, कुटीर एवं ग्रामोद्योग एवं जिले के प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने सुबह 9 बजे ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। उन्होंने प्रदेश की जनता के नाम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का वाचन किया। विशेष उपलब्धियां प्राप्त करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों, सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया।

कृषि उपज मंडी गेट पर सुख दुख परिवार एवं व्यापारी बंधुओं द्वारा ध्वजारोहण कर देश भक्ति की शपथ ली गई। लोगों को मिठाई खिलाकर देश की उन्नति व उत्तरोत्तरवृद्धि की कामना की गई। संयोजक पवन तिवारी ने देश के प्रति प्रत्येक नागरिक को अपनी जिम्मेदारी तय करने की अपील की। इस मौके पर अनुज जैन मासाब, राहुल गुप्ता, भोलेशंकर सोनी, सौरभ दुबे, अनमोल बाजपेयी आदि मौजूद रहे। इसी क्रम में गोहलपुर स्थित फारान उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में संस्था के उपाध्यक्ष मोहर्रम अली द्वारा ध्वजारोहण किया गया। वहीं नगर निगम मुख्यालय में निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ ने ध्वजारोहरण किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

श्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिटमनी लान्ड्रिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन, 31 मई को दिल्ली में होगी पूछताछ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.