scriptरिटायर डीएसपी का बेटा बनकर 16 लाख की ठगी | Retired DSP's son cheats 16 lakhs | Patrika News

रिटायर डीएसपी का बेटा बनकर 16 लाख की ठगी

locationजबलपुरPublished: Feb 11, 2019 12:10:54 am

Submitted by:

santosh singh

गढ़ा थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज, लोहा-सीमेंट सप्लाई के एवज में लिया था पैसा

patrika

fraud case

जबलपुर। रिटायर डीएसपी का बेटा बनकर जालसाज ने लोहा-सीमेंट व्यापारी को 16 लाख की चपत लगा दी। व्यापारी जब डीएसपी के पास पैसे के बावत तगादा करने पहुंचा, तब जालसाज की असलियत सामने आयी। पता चला कि वह उनकी फर्म से जुड़ा है। व्यापारी ने जालसाज के खिलाफ रविवार को गढ़ा थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया।
एजेंट बनकर आया था जालसाज
पुलिस के अनुसार एकता विहार रतन नगर निवासी हेमंत शाह की एलआइसी के सामने दुकान है। वह लोहा-सीमेंट का व्यापार करते हैं। 26 दिसम्बर को फर्म में एक व्यक्ति आया, उसने खुद का नाम आशीष दहाके और पिता का नाम रिटायर डीएसपी अरविंद दहाके बताया। हेमंत डीएसपी दहाके से पूर्व परिचित थे, वह उनके ही मोहल्ले में रह चुके थे। जालसाज ने खुद को लोहा-सीमेंट सप्लाई करने वाला एजेंट बताया। हेमंत ने उसके बताए फर्म के बैंक अकाउंट में 16 लाख 20 हजार 431 रुपए आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर कर दिया। इसके बाद भी उसे सीमेंट व लोहा नहीं मिला।
रिटायर डीएसपी ने खोला पोल
हेमंत ने इस मामले में अरविंद दहाके से बात की तो पता चला कि उससे मिलने वाला उनका बेटा नहीं है। उसका सही नाम इमरान खान है। वह फ्रेंडस कॉलोनी बालाघाट में रहता है और दहाके की फर्म वागमी ट्रेडर्स से भी लोहा-सीमेंट सप्लाई का कार्य करता है, लेकिन 20 दिनों से वह गायब है और उसका मोबाइल भी बंद है।
उधर, नकदी सहित सोने-चांदी के जेवर चोरी
गोरखपुर थानांतर्गत इंद्रा नगर में एक घर से चोर नकदी सहित सोने-चांदी के जेवर चोरी हो गए। रविवार को पीडि़त की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार कीर्ति शर्मा ने शिकायत कर बताया कि उसके भाई की शादी में यूपी निवासी नंद-नंदोई आए थे। ननद ने उसे आठ हजार रुपए और जेवर रखने के लिए दिए था। उसने पैसे व जेवर अलमारी के लॉकर में खुद के जेवरों के साथ रखकर अलमारी को बंद कर दिया और चाबी बिस्तर के नीचे रख दी थी। शनिवार की शाम चार बजे वह शंकरशाह नगर काम करने चली गई थी। शाम छह बजे वापस घर लौटी थी। घर का काम करने के बाद रात में सो गयी थी। रविवार सुबह बेटे ने कुछ पैसे मांगे तो उसने अलमारी खोली। अलमारी के लॉकर में रखा उसका और उसकी ननद द्वारा दिए गए रुपए और जेवर गायब थे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो