scriptover income case : रिटायर्ड एसडीओ की बहू और समधी के निवेश भी जांच के घेरे में, इओडब्ल्यू खंगाल रही दस्तावेज | Retired phe SDO relatives of also under EOW investigation | Patrika News
जबलपुर

over income case : रिटायर्ड एसडीओ की बहू और समधी के निवेश भी जांच के घेरे में, इओडब्ल्यू खंगाल रही दस्तावेज

आय से अधिक सम्पत्ति का मामला
 

जबलपुरJul 24, 2019 / 09:12 pm

tarunendra chauhan

From today onwards, in large numbers, the investigation against coachi

From today onwards, in large numbers, the investigation against coachi

जबलपुर. पीएचइ की नौकरी के दौरान सैकड़ों एकड़ जमीन का मालिक बनने वाले रिटायर्ड एसडीओ सुरेश उपाध्याय की आय से अधिक सम्पत्ति की जांच कर रही आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (इओडब्ल्यू) को जमीन के खेल में एसडीओ के परिजन के भी शामिल होने की आशंका है। इसके बाद एसडीओ की बहू और उसके परिजन भी जांच के दायरे में आ गए हैं।

सूत्रों के अनुसार एसडीओ ने नौकरी में आने के बाद करोड़ों रुपए के निवेश जमीन और कुछ कम्पनियों में किए हैं। इओडब्ल्यू को अब तक की जांच में एसडीओ की पत्नी और बेटे के नाम पर भी सम्पत्तियां मिली हैं। उनकी कम्पनियों में राजनेता, चार्टर्ड एकाउंटेंट और डॉक्टर भी साझेदार मिले हैं। अकूत कमाई को छिपाने के लिए बहू और उनके परिजनों के नाम पर भी निवेश करने की सम्भावना है। इसकी जानकारी के लिए प्रकोष्ठ सम्पत्ति के दस्तोवजों और बैंक खातों के लेन-देन की जांच कर रहा है। एसडीओ की बहू और उनके परिजनों से भी पूछताछ की जा सकती है।

कजरवारा में मिली थी कई एकड़ जमीन
आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में इओडब्ल्यू ने 25 जून, 2019 को एसडीओ के तिलहरी स्थित आवास पर छापा मारा था। आलीशान बंगले में लग्जरी गाडिय़ों के अलावा कजरवारा, उमरिया और भीटा में कई एकड़ जमीन के दस्तावेज मिले थे। प्रकोष्ठ को एसडीओ के बेटे की शाही शादी का रेकॉर्ड भी मिला है। अब प्रकोष्ठ की नजर एसडीओ की बहू और उनके परिजनों की सम्पत्ति और निवेश पर है। यह पता लगाया जा रहा है कि बहू की शादी के बाद उनके परिजनों ने कौन सी सम्पत्ति खरीदी और कहां-कहां निवेश किया। जांच में जमीन की रजिस्ट्री और नामांतरण प्रक्रिया में भी गड़बड़ी मिली है। इससे सम्बंधित अधिकारियों से भी पूछताछ की तैयारी है।

Home / Jabalpur / over income case : रिटायर्ड एसडीओ की बहू और समधी के निवेश भी जांच के घेरे में, इओडब्ल्यू खंगाल रही दस्तावेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो