scriptप्रदेश के इस शहर में बंद हो सकती हैं इंडस्ट्रीयल यूनिट, तालाबंदी की तैयारी में नगर निगम | Revenue collection | Patrika News

प्रदेश के इस शहर में बंद हो सकती हैं इंडस्ट्रीयल यूनिट, तालाबंदी की तैयारी में नगर निगम

locationजबलपुरPublished: Mar 09, 2020 07:03:43 pm

Submitted by:

reetesh pyasi

बकाया ट्रैक्स वसूली को लेकर निगम की सख्ती, संचालकों को होली तक की मोहलत
 

INCOME TAX NEWS

Relief for taxpayers, option to pay income tax in installments

जबलपुर। अधारताल औद्योगिक क्षेत्र की औद्योगिक इकाइयों से हर हाल में बकाया टैक्स वसूलने के निर्देश नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे ने जारी किए हैं। इससे नगर निगम प्रशासन हरकत में आ गया है। औद्योगिक इकाइयों के संचालकों को होली पर्व तक की मोहलत दी गई है। इसके बाद कर का भुगतान नहीं करने वाली इकाइयों में निगम प्रशासन तालाबंदी करेगा।
हर हाल में बकाया कर वसूलने के निर्देश
नगर निगम के अपर आयुक्त वित्त व राजस्व रोहित सिंह कौशल ने बताया कि राज्य शासन ने ऐसा कोई भी निर्देश नहीं दिया है कि औद्योगिक इकाइयों से बकाया करों की वसूली न की जाए। नगरीय प्रशासन की ओर से हर हाल में बकाया कर वसूलने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अधारताल क्षेत्र की 136 औद्योगिक इकाइयों पर 9 करोड़ 35 लाख रुपए सम्पत्ति कर बकाया है। इसकी वसूली के लिए निगम प्रशासन सख्त कदम उठाएगा। उन्होंने बताया कि ग्वालियर के ऐसे ही एक मामले में न्यायालय ने आदेश जारी किया था कि निगम सीमा में संचालित औद्योगिक इकाइयों को सम्पत्ति कर का भुगतान करना होगा।
हो चुकी है बैठक
मामले को लेकर उद्योगपति नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं। इसमें उद्योगपतियों ने करों की वसूली में राहत देने की मांग की थी। लेकिन, शासन से इस सम्बंध में कोई निर्देश नहीं मिलने के कारण निगम के अधिकारियों ने रियायत देने से मना कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो