डंपर की टक्कर से उछलकर गिरा बाइक सवार किसान, ये हुआ हाल

डंपर की टक्कर से उछलकर गिरा बाइक सवार किसान, ये हुआ हाल

deepankar roy | Publish: Dec, 07 2017 01:57:56 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

भड़के लोगों ने नेशनल हाइवे कर दिया जाम, सड़क पर दोनों वाहनों की कतार, घायल मेडिकल कॉलेज में भर्ती

जबलपुर। शहपुरा थानांतर्गत एक बेलगाम डंपर ने मोटरसाइकिल से जा रहे किसान को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक सवार किसान उछलकर कई फीट दूर जा गिरा। इस घटना को जिसने भी देखा उसकी सांसे कुछ देर के लिए थम गई। डंपर की बिगड़ी चाल पर तत्काल लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। स्थानीय लोगों के मौके पर जमा होते ही उन्होंने डंपर चालकों के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इससे जबलपुर-भोपाल नेशनल हाइवे-12 पर जाम लग गया। दोनों तरफ सड़क में वाहनों की कतार लग गई।

चकनाचूर हो गई बाइक
पुलिस के अनुसार भभकी निवासी 40 वर्षीय राजेंद्र पटेल गुरुवार को सुबह करीब 9 बजे अपने खेत से लौट रहा था। इसी दौरान जबलपुर की ओर जा रहे एक बेलगाम डंपर ने राजेंद्र को टक्कर मार दी। भभकी पेट्रोल पंप के पास हुई इस टक्कर में किसान की मोटरसाइकिल डंपर के नीचे दब गई। वहीं, किसान छिटक-कर दूर गिर गया। घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क पर प्रदर्शन किया। इससे जाम लग गया। प्रदर्शनकारियों को समझाइश देने के बाद वे सड़क से हट गए।

मेडिकल कॉलेज में भर्ती
पुलिस के अनुसार घायल को प्रारंभिक उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया है। दुर्घटना के कारण उसके सीने और पैर में गंभीर चोट आयी है। चिकित्सकों द्वारा उसका उपचार किया जा रहा है।

माइनिंग और पुलिस पर उठाए सवाल
दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस और खनिज विभाग पर कई गंभीर आरोप लगाए। ग्रामीणों का गुस्सा सड़क से अवैध रेत लेकर गुजरने वाले बेलगाम डंपरों को लेकर था। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस और माइनिंग विभाग की मिलीभगत के कारण अवैध रेत भरकर डंपर सड़क पर दिन भर धमाचौकड़ी मचा रहे है। इसके कारण आए दिन हादसे हो रहे है। लेकिन पुलिस और माइनिंग विभाग कोई कार्रवाई नहंीं करते है।

एक घंटे तक राहगीर रहे परेशान
डंपर की टक्कर के बाद आक्रोशित भीड़ के सड़क पर प्रदर्शन के चलते हाइवे जाम हो गया। सड़क पर दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। प्रदर्शनकारी कलेक्टर और तहसीलदार को बुलाने पर अड़ गए। शहपुरा पुलिस ने तत्काल कार्रवाई का भरोसा दिलाया उसके बाद ग्रामीण सड़क से हटे। इस दौरान करीब एक घंटे तक सड़क से गुजरने वाले अन्य राहगीर परेशान रहे।

डंपर जब्त, रायल्टी की जांच
ग्रामीणों के गुस्से को देखते हुए पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मौके से दुर्घटना करने वाले डंपर को जब्त कर लिया है। उसके चालक के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने जब्त डंपर में लोड रेत के बारे में जानकारी जुटाना शुरू कर दी है। रेत के अवैध होने के आरोप की जांच के लिए पुलिस रायल्टी पर्ची की जांच करा रही है। चालक के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस ने आरोपित चालक को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned