लोडिंग ऑटो-डंपर में भिड़ंत, एक की मौत

घायलों को बहोरीबंद अस्पताल ले जाया गया। जहां से प्यारेलाल व जगदीश को जबलपुर रेफर कर दिया। जबलपुर ले जाते समय पनागर के पास प्यारेलाल ने दम तोड़ दिया।

By: amaresh singh

Published: 24 May 2018, 04:54 PM IST

कटनी। पटुरिया गांव में ऑटो एमपी 21 एल 1122 बहोरीबंद आ रहा था, जिसकी रूपनाथ की ओर जा रहे हाइवा एमपी 20 एचबी 3063 से भिड़ंत हो गई। हादसे में लोडर में सवार प्यारेलाल पिता खुशाली लोधी (60) पटुरिया निवासी व जगदीश पिता जीवनलाल लोधी (40) को गंभीर चोट आईं। साथ ही मगनी बाई पति प्यारे लाल 55 वर्ष, परमलाल रजक 40 वर्ष नीमखेड़ा, कपसा पति शिव कुमार चौधरी 30 वर्ष, आरती पति अरविंद चौधरी नीमखेड़ा को मामली चोट आईं। घायलों को बहोरीबंद अस्पताल ले जाया गया। जहां से प्यारेलाल व जगदीश को जबलपुर रेफर कर दिया। जबलपुर ले जाते समय पनागर के पास प्यारेलाल ने दम तोड़ दिया।

12 से अधिक यात्री घायल हो गए
उधर, बरही थाना क्षेत्र में फिर यात्रियों से भरी एक बस बुधवार दोपहर हादसे का शिकार हो गई। ग्र्राम खन्ना के पास बस और ऑटो की जोरदार भिड़ंत में 12 से अधिक यात्री घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि खन्ना से बरही आ रहे ऑटो को बस ने टक्कर मार दी, जिससे ऑटो अनियंत्रित होकर सड़क से उतर गया और यात्री दूर जा गिरे। स्थानीय लोगों ने घायलों को बरही अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने बताया कि अस्पताल में घायल सावित्री बाई पति रोहणी तिवारी देवरा खुर्द (62), सुदर्शन पिता रामविशाल द्विवेदी (81) सलैया सिहोरा, भग्गू पिता पन्ना कोल(40) निवासी धबैया सहित अन्य का इलाज जारी है। 464683 घायल


46 दिन में आठ बड़े हादसे
21 मई को उमरिया से कैमोर जा रही तेज रफ्तार एक यात्री बस खितौली के समीप बगदरी मुख्य मार्ग में अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में सवार एक दर्जन से अधिक यात्रियों को चोटें आई हैं। आधा दर्जन को इलाज के लिए बरही अस्पताल में भर्ती किया गया।
18 मई कुठला थाना के ग्राम खड़ौला में यात्री बस अनियंत्रित होकर घर में घुस गई। उस दौरान उस बस में कोई सवारी नहीं बैठी थी। हादसे में चालक और परिचालक घायल हो गए।
12 मई को बरही मेंमहानदी पुल से कुछ दूरी पर छैघरा टोला के समीप बस-ऑटो में भिडं़त के बाद बारातियों से भरी बस एमपी 19 पी 0450 अनियंत्रित होकर बीच सड़क पलट गई और ऑटो खेत मेंं जा गिरा। हादसे में 5 की मौत हो गई थी और 30 यात्री घायल हुए।
06 मई को कुठला थाना क्षेत्र के इंदिरानगर के समीप कटनी-पन्ना मार्ग पर बारातियों से भरी बस एक ट्रक से टकरा गई। हादसे में बस में सवार एक दर्जन से अधिक बारातियों को चोटें आई। अधिक चोटें होने पर चार बारातियों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बस में दूल्हा और दुल्हन भी सवार थे, जो दुर्घटना में बाल-बाल बच गए।
02 मई को माधवनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत जबलपुर बायपास गुलवारा पुल पर तेज रफ्तार कार सामने आ रहे ट्रक से जा टकराई। घटना में 3 की मौके पर ही मौत हो गई। एक गंभीर रूप से घायल हो गया।
29 अप्रैल को बहोरीबंद से यात्रियों को लेकर मझौली जा रही एक यात्री बस पटुरिया नाले के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 5 लोग घायल हो गए। बस में सवार यात्रियों ने बताया कि बस चालक को अचानक नींद आ गई थी। लगभग आधे घंटे तक बस सड़क पर लहराती चली। चालक नियंत्रण खो बैठा था। आक्रोशित लोगों ने बस में लगा दी।
23 अप्रैल को बहोरीबंद थाना क्षेत्र के सिंदुरसी गांव के पास यात्री बस अनियंत्रित होकर नहर में घुस गई। दुर्घटना में 14 से अधिक यात्रियों को चोट आई हैं। तीन यात्रियों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर किया गया है।
07 अप्रैल को जिला मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर मझगवां गांव के समीप बेलगाम ट्रक ने दो ऑटो को कुचल दिया। कटनी से बड़वारा की ओर जा रहे ट्रक ने उल्टे दिशा में जाकर सामने से आ रहे ऑटो को टक्कर मारी। भीषण हादसे में ऑटो में सवार 10 लोगों की मौत हो गई। 5 घायल हो गए।

amaresh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned