script

रेल यात्रियों को खिला रहा था सड़ी बिरयानी, बदबू मार रहे थे अंडे

locationजबलपुरPublished: Nov 27, 2021 11:25:41 am

Submitted by:

Lalit kostha

रेल यात्रियों को खिला रहा था सड़ी बिरयानी, बदबू मार रहे थे अंडे
 

egg biryani

egg biryani

जबलपुर। रेलवे स्टेशनों में खराब खाद्य सामग्री बेचे जाने की शिकायत पर रेल अधिकारियों ने शुक्रवार को जबलपुर मंडल के स्टेशनों पर कैंटीन और फूड स्टॉलों का औचक निरीक्षण किया। मुख्य रेलवे स्टेशन पर जांच के लिए पहुंचे प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक मुकुल शरण माथुर और वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने स्टॉल पर मौजूद खाद्य सामग्री को चखा। अंडा बिरयानी की गुणवत्ता खराब मिली। बिरयानी के नाम पर सिर्फ पीले चावल थे। यात्रियों ने बिरयानी में परोसे जा रहे अंडे से बदबू आने की भी शिकायत की। गुणवत्ता संदिग्ध होने पर रेल अधिकारियों ने मुख्य स्टेशन में अंडा बिरयानी की बिक्री पर तुरंत रोक लगा दी।

रेल अधिकारियों ने फूड स्टॉल पर की खाद्य सामग्री की औचक जांच
मुख्य स्टेशन में बिरयानी की गुणवत्ता मिली खराब, बिक्री पर रोक
प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक और वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने चखकर देखी खाद्य सामग्री

जबलपुर रेल मंडल के अन्य स्टेशनों की कैंटीन और खान-पान के स्टॉलों का भी शुक्रवार को निरीक्षण किया गया। खाद्य सामग्री की गुणवत्ता, उसकी मात्रा और वैधता और वेंडरों की भी जांच की गई। सभी वेंडरों के पास रेलवे की ओर से जारी पहचान पत्र मिले। इनके मेडिकल चेकअप के कार्ड भी देखे गए।

उचित मूल्य पर बेचें खाद्य सामग्री
अधिकारियों ने स्टॉल संचालकों को साफ-सफाई रखने और अच्छी गुणवत्ता की सामग्री का उपयोग करने के निर्देश दिए गए। यात्रियों से सौहार्दपूर्ण तरीके से बातचीत और उचित मूल्य पर सामग्री देने का आदेश दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो