scriptmolestation case : जीआरपी ने किया चालान पेश, छेड़छाड़ के आरोपी आरपीएफ डीआईजी की बढ़ सकती हैं मुसीबतें | RPF DIG accused of molestation, GRP Presenting challan | Patrika News

molestation case : जीआरपी ने किया चालान पेश, छेड़छाड़ के आरोपी आरपीएफ डीआईजी की बढ़ सकती हैं मुसीबतें

locationजबलपुरPublished: Jul 24, 2019 08:21:00 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

आरपीएफ आइजी को भेजी जानकारी, फिर पेश किया चालान, इंदौर-जबलपुर ट्रेन में महिला से छेड़छाड़ का मामला

molestation case, molestation accused, RPF DIG, RPF DIG VIJAY, woman molestation, GRP Presenting challan

molestation case, molestation accused, RPF DIG, RPF DIG VIJAY, woman molestation, GRP Presenting challan

जबलपुर. ट्रेन में महिला से छेड़छाड़ के मामले में जीआरपी ने आरपीएफ डीआइजी विजय खातरकर के खिलाफ चालान पेश करने से पहले इसकी जानकारी आरपीएफ आइजी को भेजी थी। हालांकि आरपीएफ की ओर से अभी तक कोई बड़ा एक्शन नहीं लिया गया है। हालांकि यह माना जा रहा है कि अधिकृत रूप से जानकारी मिलने के बाद डीआइजी खातरकर की मुसीबतें और बढ़ सकती हैं।

बोर्ड कर सकता है विभागीय कार्रवाई
जीआरपी ने सोमवार को यह जानकारी आरपीएफ आइजी को भेजी। लेकिन, इससे पहले डीआइजी खातरकर को फोर्स लीव पर भेजने के साथ ही उनका तबादला उत्तर रेलवे में कर दिया गया था। जिस समय उन पर एफआइआर हुई, वे पश्चिम मध्य रेलवे में थे। जब अधिकृत जानकारी पहुंची, तो वे उत्तर रेलवे में स्थानांतरित हो चुके थे। इसलिए पश्चिम मध्य रेलवे से यह जानकारी आरपीएफ मुख्यालय, रेलवे बोर्ड और उत्तर रेलवे को भेजी जा रही है। जानकारों की मानें तो आरपीएफ मुख्यालय या रेलवे बोर्ड डीआइजी खातरकर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई कर सकता है।

ये है मामला
रेल अफसर की पत्नी इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस के एसी टू कोच में सफर कर रही थीं। उनके सामने की सीट पर आरपीएफ डीआइजी विजय खातरकर बैठे थे। 15 जुलाई को तडक़े लगभग चार बजे ट्रेन गाडरवारा के पास पहुंची। इस दौरान डीआइजी खातरकर ने महिला से अश्लील हरकत की थी। महिला ने जबलपुर पहुंचकर डीआइजी के खिलाफ जीआरपी थाने में एफआइआर दर्ज कराई थी।

शासकीय कर्मी के खिलाफ चालान पेश करने से पहले उसके विभाग को जानकारी देना अनिवार्य है। इसके तहत ही आरपीएफ आइजी को जानकारी भेजी गई है।
– सुनील जैन, एसपी, जीआरपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो