molestation : ओवरनाइट एक्सप्रेस में आरपीएफ डीआइजी ने महिला से की छेड़छाड़, मामला दर्ज - देखें वीडियो

Tarunendra Singh Chauhan

Publish: Jul, 15 2019 09:49:28 PM (IST)

Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

जबलपुर. इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस ट्रेन में सोमवार तडक़े छेड़छाड़ का हाइप्रोफाइल मामला सामने आया। एसी-टू में सफर कर रहीं रेलवे अधिकारी की पत्नी ने आरपीएफ के डीआइजी पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है। ट्रेन के जबलपुर पहुंचने के बाद सुबह भारी हंगामे के बीच जीआरपी ने डीआइजी के खिलाफ छेड़छाड़ का प्रकरण दर्ज किया। हालांकि, आरोपी अफसर पर रेलवे मंडल की ओर से अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

रेलवे पुलिस के अनुसार महिला अपनी बच्ची के साथ ओवरनाइट एक्सप्रेस के ए-1 कोच की बर्थ 15-16 पर भोपाल से जबलपुर आ रही थीं। उनके पति जबलपुर रेल मंडल में वरिष्ठ अधिकारी हैं। तडक़े करीब चार बजे चलती ट्रेन में महिला की अचनाक नींद टूटी, तो पाया कि उसी कोच में सफर कर रहा एक यात्री उनके साथ अश्लील हरकत कर रहा था। महिला ने शोर मचाया, तो काफी संख्या में यात्री जमा हो गए। टीटीइ को भी बुला लिया गया। पता चला कि आरोपी रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के ही डीआइजी विजय खातरकर (52) थे। मामला बड़े अधिकारी से जुड़ा था, इसलिए ट्रेन में जैसे-तैसे शांत करा लिया गया। कोच में दो जज भी सफर कर रहे थे। ट्रेन के सुबह 5.30 बजे जबलपुर स्टेशन पहुंचने पर उन्होंने महिला को जीआरपी में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी। घटना गाडरवारा से नरसिंहपुर के बीच की बताई जा रही है।

हंगामे के बाद प्रकरण दर्ज
महिला ने अपने अफसर पति को पहले ही फोन पर छेड़छाड़ की जानकारी दे दी थी। ट्रेन के स्टेशन पहुंचते ही रेलवे से जुड़े दोनों पक्ष जीआरपी थाने पहुंच गए। आरपीएफ का अमला डीआइजी के बचाव में आ गया। हंगामे की स्थिति को देखते हुए डीआइजी वहां से चले गए। सूत्रों के मुताबिक महिला और उनके पति को थाने में शिकायत दर्ज करने के लिए काफी देर उलझाया गया। समझौते के लिए दबाव भी बनाया गया। आखिरकार तीन घंटे बाद आरोपी अफसर के खिलाफ धारा 354 का मुकादमा दर्ज किया।

छह साल से जबलपुर में पदस्थ
करीब छह साल पहले दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे से स्थानांतरित खातरकर पश्चिम-मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल में सीनियर डीएससी (आरपीएफ कमांडेंट) बनाए गए थे। यहीं पर वे पदोन्नत हुए। वर्तमान में आरपीएफ में डीआइजी हैं।

डीआइजी के खिलाफ गाडरवारा थाना में मामला दर्ज
जीआरपी गाडरवारा ने आरपीएफ के डीआइजी के खिलाफ धारा 354 ए के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। पीडि़त की शिकायत पर जबलपुर में जीआरपी ने शून्य पर मामला दर्ज कर केस डायरी जीआरपी थाना गाडरवारा भेज दी थी, इसके बाद यहां मामला दर्ज किया गया है। जीआरपी थाना प्रभारी डीपी पांडेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

ऐसे चला घटनाक्रम
- तडक़े 4 बजे महिला से छेड़छाड़
- 4.03 बजे टीटीइ के पास पहुंची महिला
- 4.09 बजे पति को मोबाइल पर सूचना दी
- 5.30 बजे थाने में हंगामा
- 8.30 बजे प्रकरण दर्ज

ओवरनाइट एक्सपे्रस ट्रेन में महिला यात्री के छेड़छाड़ की शिकायत किए जाने पर आरोपी यात्री के खिलाफ धारा 354 भादंवि का मामला दर्ज किया गया है। आरोपी रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी हैं। पीडि़त महिला भी रेल अफसर की पत्नी हैं।
- सुनील नेमा, जीआरपी थाना प्रभारी

मैं ट्रेन में था। प्रथम दृष्टया आरोपी यात्री की ओर से छेड़छाड़ किया जाना सामने आया है। महिला ने मौके पर आरोपित के बारे में जानकारी ली थी।
- पीके दुबे, चलित टिकट निरीक्षक

जीआरपी से अब तक छेड़छाड़ की जानकारी नहीं मिली है। मामले के सम्बंध में ज्ञात होते ही नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
- प्रियंका दीक्षित, सीपीआरओ, पश्चिम-मध्य रेलवे

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned