scriptCash and jewelry stolen:‘जेवर के साथ चोरी गए 1.94 लाख रुपए का एफआईआर में नहीं किया जिक्र’ | 'Rs 1.94 lakh stolen with jewels not mentioned in FIR' | Patrika News

Cash and jewelry stolen:‘जेवर के साथ चोरी गए 1.94 लाख रुपए का एफआईआर में नहीं किया जिक्र’

locationजबलपुरPublished: Feb 20, 2020 11:32:23 am

Submitted by:

santosh singh

एसपी से शिकायत करने पहुंचे पीडि़त का आरोप, मैरिज ब्यूरो और सूदखोरों से परेशान शिकायतें भी पहुंची

Cash and jewelry stolen from the house of the manager of the district panchayat

Cash and jewelry stolen from the house of the manager of the district panchayat

जबलपुर. चोरी के मामले में भेड़ाघाट पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर पर पीडि़त ने सवाल उठाया है। एसपी कार्यालय में गडर पिपरिया निवासी निरंजन तिवारी ने शिकायत कर बताया कि 12 फरवरी को उसके घर में चोरी हुई थी। चोर जेवरों के साथ 1.94 लाख रुपए भी ले गए थे। शिकायत के बावजूद भेड़ाघाट थाने में पदस्थ एसआई रविशंकर उपाध्याय ने एफआईआर में रकम चोरी को नहीं दर्शाया।
एएसपी शिवेश सिंह बघेल को दी शिकायत में निरंजन ने बताया कि वह 12 फरवरी को शादी समारोह मेें शामिल होने भेड़ाघाट गया था। उसकी मां कृष्णा बाई सिरहाने में चाबी रखकर सो रही थी। चोर ने चाबी निकालकर पेटी से 1.94 लाख रुपए और दो लाख के जेवर चुरा लिए।
मैरिज ब्यूरो संचालक ने लगाई चपत
नीमखेड़ा बरेला निवासी दीपक कुमार केवट ने शिकायत में बताया कि वह हाईकोर्ट में चपरासी है। सितम्बर 2019 में विवाह से सम्बंधित विज्ञापन देखकर उसने महामाया मैरिज ब्यूरो के दिए गए मोबाइल नम्बर पर किसी प्रीतम खोसला से बात की। खोसला ने एक युवती का बायोडाटा फोटो सहित दिया। बताया गया कि उक्त युवती जबलपुर की है और शिक्षा विभाग में नौकरी करती है। उससे कॉन्फ्रेंस कॉल कर युवती से बात भी कराई। मोबाइल नम्बर सहित अन्य जानकारी के एवज में 2100 रुपए प्रोसेसिंग शुल्क जमा कराया। इसके बाद उसने मोबाइल नम्बर दिया, जो रतनपुर बिलासपुर का था। मैरिज ब्यूरो की ओर से भेजी गई फोटो भी किसी और की थी। अब मैरिज ब्यूरो में उसका फोन नहीं उठा रहे हैं।

बालक से कुकर्म
त्रिपुरी चौक गढ़ा निवासी एक व्यक्ति ने शिकायत में बताया कि उसके 10 वर्षीय बेटे के साथ पड़ोस में रहने वाले कुछ युवकों ने 24 सितम्बर 2019 की शाम पांच बजे कुकर्म किया। वह बेटे को लेकर थाने गया तो वहां से भगा दिया गया।
बलात्कार का आरोपी अब तक फरार
रसल चौक नेपियर टाउन निवासी युवती ने शिकायत में बताया कि उसने 10 फरवरी को मालवीय चौक निवासी विवेक दुबे के खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन, अब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया, जबकि वह घर पर रहा रहा है।
सूदखोर मांग रहा एक लाख
सिहोदा भेड़ाघाट निवासी राजेंद्र कुमार सेन ने शिकायत में बताया कि वह ठेकेदारी करता है। अप्रैल 2018 में इलाज के लिए गुप्तेश्वर निवासी एक व्यक्ति से एक लाख रुपए उधार लिए थे। इसके एवज में चार पहिया वाहन गिरवी रखा था। एक चेक और 100 रुपए का स्टाम्प भी लिया था। उसने एक साल में रकम लौटा दिया। चेक व वाहन लौटाने के एवज में वह एक लाख रुपए और मांग रहा है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो