scriptनाबालिग लड़कियों से 50 लाख रुपये बरामद, एक लड़की हुई फरार | Rs 50 lakh recovered from minor girls, one absconding | Patrika News

नाबालिग लड़कियों से 50 लाख रुपये बरामद, एक लड़की हुई फरार

locationजबलपुरPublished: Nov 30, 2020 01:17:46 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

रेलवे स्टेशन पर चेकिंग में दो नाबालिग लड़कियों से 50 लाख रुपये मिलने के बाद हड़कंप मच गया। लड़कियां इतनी बड़ी रकम अपने बैग में लेकर जा रही थी।

2.png

जबलपुर. रेलवे स्टेशन पर चेकिंग के दौरान उस समय पुलिस सन्न रह गई जब दो नाबालिग लड़कियों के बैग में रुपयों की गड्डियां निकलने लगी। घटना रविवार रात की है जब स्टेशन पर आरपीएफ रुटीन चैकिंग कर रही थी। आरपीएफ ने जब दोनों लड़कियों से बैग चैक कराने के लिये कहा तो पहले तो किशोरियों ने बहाना बनाया। फिर मौका देखकर एक लड़की फरार हो गई।

स्कैनर से पकड़ी गई
कोरोना संकट के बाद से ही देश के ज्यादातर स्टेशन पर सामान को स्कैन करने के लिये मशीन लगाई गई है। और अब हर यात्री के सामान की जांच और टिकट जांच के बाद ही स्टेशन पर प्रवेश मिलता है। स्टेशन पर इतनी बड़ी रकम मिलने के पीछे भी स्कैनर मशीन बताई जा रही है। स्टेशन पर आई दोनों नाबालिग लड़की में से एक के बैग में मशीन को इतने सारी नगदी का पता चला। जब आरपीएफ ने बैग की जांच की तो इतनी बड़ी रकम देखकर दंग रह गये।

स्टेशन पर इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद देर रात ही आला अधिकारियों को सूचना दी गई और मामले की पड़ताल शुरु हुई। सूत्रों की माने तो यह रकम हवाला की है। घटना की सूचना इनकम टैक्स को भी दे दी गई है। पुलिस की पूछताछ में लड़की कुछ सटीक जानकारी नहीं दे सकी है। वह किसी व्यक्ति के कहने पर बैग की डिलीवरी करने जा रही थी। मामले की पड़ताल अभी जारी है। आज आयकर विभाग की टीम स्टेशन पर मामले की जांच करेगी।

https://youtu.be/0Ii1-AsC8xQ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो