यहां मिलती हैं सबसे सुंदर सैंडिल खूबसूरत लड़कियों के लिए

यहां मिलती हैं सबसे सुंदर सैंडिल खूबसूरत लड़कियों के लिए

Lalit Kumar Kosta | Publish: Nov, 10 2018 11:26:53 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

यहां मिलती हैं सबसे सुंदर सैंडिल खूबसूरत लड़कियों के लिए

जबलपुर। समय के साथ फैशन में बदलाव स्वाभाविक है। हर माह कुछ न कुछ बदलाव ग्लैमर वल्र्ड में देखने को मिलते हैं। अब वेडिंग सीजन की शुरुआत होने वाली है और जहिर सी बात है कि फैशन में न्यू कॉन्सेप्ट देखने को मिलेंगे। लोगों में सबसे ज्यादा जो फैशनेबल होता है वह फुटवियर होता है। शहर में एक से बढकऱ एक फुटवियर्स की बहार मार्केट में दस्तक देने लगी है। जो कपड़े के मैच के साथ भी कस्टमाइज डिजाइन में आई हैं। यही नहीं यूनीकनेस के लिए फुटवियर्स में अलग-अलग ट्रेडिशनल डिजाइंस को भी शामिल कर रही हैं।

news facts

वेडिंग सीजन की शुरुआत होते ही शूज और सेंडिल का क्रेज
गल्र्स कर रहीं कैजुअल व अट्रैक्टिव सैंडिल को कपड़ों से मैच
अलग-अलग ट्रेडिशनल डिजाइंस भी शामिल

मैचिंग फुटवियर
इस बार पेंसिल हील्स को ब्राइडस नेगलेट कर रही हैं। वेजेस में डार्क शेड्स और हैवी वर्क काफी पसंद किया जा रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी है कि ज्यादातर स्टाइलिश फुटवियर्स कंफर्ट नहीं देते और जिनसे कंफर्ट मिलता है वे स्टाइलिश नहीं होते। इसलिए पिछले साल की तुलना में फुटवियर कस्टमाइजेशन की डिमांड शहर में लगभग 50 प्रतिशत तक बढ़ गई है।

रॉयल लुक के लिए वेलवेट
पहले जहां शीमर को काफी पसंद किया जा रहा था, वहीं जरदोजी, पर्ल के अलावा करदाना पर भी नए इनोवेशंस कर रहे हैं। अट्रैटिक्व और कंफर्ट के लिए ब्राइड्स पांच हजार से दस से हजार भी फुटवियर्स पर खर्च कर रही हैं। अब गल्र्स की पसंद वेलवेट और सिल्क बन रहा है। लहंगों में पर्ल, जरदोजी और गोटा पत्ती का वर्क भी ट्रेंड में है जिसे देखते हुए हम उन्हीं के लहंगों और साड़ी की डिजाइंस की स्टडी करके फुटवियर में वर्क और कलर का कॉम्बिनेशन एड करते हैं।

ब्लू, ग्रीन और पिंक की डिमांड
एक्सपर्ट के अनुसार पहले ज्यादातर ब्राइड गोल्ड, सिल्वर और डार्क रेड कलर पर ही फोकस्ड रहती थीं, लेकिन मॉडर्न ब्राइड्स ब्लू, ग्रीन, पिंक, वाइट और क्रीम कलर के फुटवियर्स भी पसंद कर रही हैं। ज्यादातर ड्रेसेज में लहंगे के शेड्स को ध्यान में रखकर कलर डिसाइड किया जाता है।

कंफर्ट के लिए जूतियां
जो गल्र्स हाई हील्स में खुद को कंफर्टेबल महसूस नहीं करती हैं वे जूतियां पहनना पसंद कर रही हैं। हम घुंघरू, मिरर वर्क, ब्रॉकेट वर्क, फ्लोरल, जरी वर्क, पर्ल वर्क व सीक्वन वर्क की जूतियां स्पेशली तैयार कर रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned