scriptयहां मिलते हैं लकड़ी के सबसे अच्छे दरवाजे और फर्नीचर, देशभर से आते हैं खरीददार | sabse sasta furniture kaha milta hai | Patrika News

यहां मिलते हैं लकड़ी के सबसे अच्छे दरवाजे और फर्नीचर, देशभर से आते हैं खरीददार

locationजबलपुरPublished: Jul 05, 2018 10:16:31 am

Submitted by:

Lalit kostha

यहां मिलते हैं लकड़ी के सबसे अच्छे दरवाजे और फर्नीचर, देशभर से आते हैं खरीददार
 

furniture

furniture

जबलपुर। शहर में टिम्बर उद्योग यानि लकड़ी का सबसे अच्छा काम होता है। इसकी पहचान देश भर में फैली हुई है। यहां सागौन से लेकर हर प्रकार की लकड़ी का वो काम होता है, जो अन्य शहरों के कारीगर नहीं कर पाते हैं। यहां मिलने वाले दरवाजे और फर्नीचर की क्वालिटी व खूबियों के चलते देशभर से लोग खरीददारी करने पहुंचते हैं। इस उद्योग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यहां टिम्बर पार्क बनाए जाने की योजना पर काम जोर शोर से हो रहा है। यदि सबकुछ ठीक रहा तो वह दिन दूर नहीं जब दुनिया भर में यहां का फर्नीचर अपनी अलग पहचान बनाएगा।

news fact-

टिम्बर पार्क का होगा विकास
उद्योग विभाग की ओर से जबलपुर में नवीन उद्योंगों की स्थापना पर संगोष्ठी

यहां हुई संगोष्ठी, रखे विचार
जिले में औद्योगिक विकास की असीम संभावनाएं हैं। इसके लिए शासन स्तर पर हरसंभव सहयोग किया जाएगा। यह बात कलेक्टर छवि भारद्वाज ने जिले में नवीन उद्योगों की स्थापना विषय पर होटल कलचुरी में आयोजित संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने संगोष्ठी में जबलपुर में टिम्बर पार्क की स्थापना सम्बन्धी मांग पर सहमति जताते हुए कहा कि शहर के मास्टर प्लान में उद्योग प्रयोजन हेतु चिन्हित भूमि पर नगर निगम भोपाल द्वारा अपनाई गई प्रक्रिया के अनुसार पार्क की स्थापना की जाएगी।

संयुक्तआयुक्त कर विभाग नारायण मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित संगोष्ठी में म.प्र. औद्योगिक केन्द्र विकास निगम जबलपुर, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र जबलपुर, जीएसटी विभाग, एसबीआई बैंक, नाबार्ड के अधिकारियों द्वारा योजनाओं के अंतर्गत देय सुविधा की जानकारी दी गई। एकेवीएन के एमडी सीएस धुर्वे ने विकसित किए जा रहे औद्योगिक क्षेत्रों की जानकारी दी। संगोष्ठी में भारत ओमान रिफायनरी लिमिटेड, बीना के असिस्टेंट वाईस प्रेसीडेंट द्वारा उनके प्रतिष्ठान में विभिन्न उत्पादों एवं सेवाओं तथा उघोंगो की स्थापना की जानकारी दी।

कर विभाग के संयुक्त आयुक्त द्वारा जीएसटी एवं ई-वे बिल के संबंध में जानकारी दी गई। संगोष्ठी में प्रभास कुमारश्री एस.धारकर, एजीएम नाबार्ड नितिन शेरेकर, महाकोशल चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रवि गुप्ता, जबलपुर चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष हिमांशु खरे, महाकोशल उद्योग संघ के सचिव डीआर जैसवानी, महासचिव, शंकर नागदेव सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो