scriptGarba dress : गरबा डांडिया की यहां मिल रहीं सबसे अच्छी और सस्ती ड्रेस, मची है लूट | sabse sasti garba dress kaha milti hai | Patrika News

Garba dress : गरबा डांडिया की यहां मिल रहीं सबसे अच्छी और सस्ती ड्रेस, मची है लूट

locationजबलपुरPublished: Oct 03, 2018 11:50:46 am

Submitted by:

Lalit kostha

गरबा डांडिया की यहां मिल रहीं सबसे अच्छी और सस्ती ड्रेस, मची है लूट

sabse sasti garba dress kaha milti hai

sabse sasti garba dress kaha milti hai

जबलपुर। कुछ दिनों बाद शहर भर में गरबा डांडिया महोत्सव की धूम होगी और सेंट्रल ऑफ अट्रैक्शन बनने के लिए लोगों की तैयारियां तेज हो गई हैं। आकर्षक ड्रेस और खूबसूरत ज्वेलरी पहन कर लेडीज और गल्र्स गरबा डांडिया महोत्सव में छा जाने वाली हैं। इस बार गल्र्स के बीच लहंगा चोली में विशेष लहंगा आया है, जो कि मार्केट में धूम मचा रहा है। इस बार गल्र्स गरबा महोत्सव में घूमर लहंगा में दिखाई देंगी। पद्मावत मूवी के बाद घूमर डांस लोगों की पसंद में आया तो अब घूमर ड्रेस भी फैशन का हिस्सा बन गया है। यही वजह है कि इस बार शहर के गरबा में घूमर ड्रेस में गल्र्स और लेडीज नजर आने वाली हैं। यह ड्रेसेज खासतौर पर गुजरात से लाई गई हैं। घूमर ड्रेस को गुजराती टच देने के लिए उसमें कौडिय़ों, कांच और पॉमपॉम का वर्क किया गया है।

जबलपुर में बड़ा फुहारा, गंजीपुरा, गोरखपुर, सदर, गलगला, नरघैया, छोटा फुहारा, मिलौनीगंज समेत अन्य क्षेत्रों की कपड़ा दुकानों में सबसे अच्छी व सस्ती गरबा डांडिया ड्रेस मिल रही हैं। कुछ जगहों पर किराए से भी ड्रेस उपलब्ध कराई जा रही हैं।

news facts- गरबा-डांडिया को लेकर शुरू हो गई शॉपिंग, दुकानों में बढ़ी भीड़
घूमर-लहंगा वाले खास अंदाज में डांडिया की धुन पर थिरकेंगे कदम

डबल लेयर, डबल पल्ला
दुकानदार संयम जैन ने बताया कि इस बार घूमर स्टाइल ही डिमांड में है। इसकी खासियत है कि इसमें आम लहंगों की अपेक्षा अधिक घेर है। इसके साथ ही डबल लेयर का लहंगा है और पल्ला भी डबल लेयर वाला है। इसको पहनने और गरबा खेलने में यह अलग ही लुक देगा।

कौडिय़ों, पॉमपॉम से सज रही ड्रेसेज
मार्केट में मिल रही गरबा ड्रेसेस में पारंपरिक गुजराती लुक देने के लिए उनमें ट्रेडिशनल वर्क किए गए हैं। इनमें कौडिय़ां, मिरर, सीक्वेंस के साथ साथ पॉमपॉम का उपयोग किया गया है। कलरफुल पॉमपॉम ड्रेसेज के लुक को और भी खूबसूरती दे रहे हैं।

बॉयज भी जुटे तैयारी में
गरबा को लेकर बॉयज भी अधिक एक्साइटेड हैं। यही वजह है कि उनकी खरीदारी भी शुरू हो गई है। गुजराती केडिय़ा, काठियावाड़ी ड्रेसेज की खरीदारी जारी है। उन्हें धोती स्टाइल ड्रेसेज सबसे ज्यादा पसंद आ रही है।

गरबा ड्रेसेस में वेरिएशन
जिया वाधवानी ने बताया कि केवल घाघरा चोली ही अक्सर गरबा में पहनी जाती है, लेकिन उन्होंने अपने फंक्शन के लिए इस बार विशेष तरह का ड्रेस बनवाया है, जो कि सूट और चूड़ीदार स्टाइल में है। यह गरबा ड्रेस यूनिक लुक दे रहा है। इसके लिए टोपी भी उन्होंने सूरत से मंगवाई है।

कमानिया, बड़ा फुहारा पहुंच रहे लोग
गरबा ड्रेसेस की खरीदारी के लिए लोग फुहारा, कमानिया और गंजीपुरा मार्केट पहुंच रहे हैं। खरीदारी के साथ-साथ यह ड्रेसेज रेंट पर भी मिल रही है। ड्रेसेज के साथ आप ज्वेलरी भी रेंट पर ले सकते हैं।

ड्रेसेस के साथ एक्सेसरीज और प्रॉप्स
– सिल्वर कलर में ट्रेडिशनल ज्वेलरी आ रही है। ज्वेलरी में भी पॉम पॉम का वर्क किया गया है।
– ड्रेसेज में अट्रैक्टिव लुक पाने के लिए कई तरह की टोपी आ रही हैं। बिग साइज टोपी अधिक पसंद की जा रही है। यह कौडिय़ों से सजी है।
– एक्सेसरीज की बात करें तो हाथों में पहनने और हेयर एक्सेसरीज में सिल्वर मेटल में एक्सेसरीज लाई गई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो