समोसे के आलू में निकला छिलका,फिर हुआ यह

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग ने ट्रेनों में की जांच

जबलपुर, ज्ञान गंगा एक्सप्रेस की पेंन्ट्रीकार में जो समोसे बनाए जा रहे थे, उनके आलू में छिलका लगा हुआ था। पेन्ट्रीकार और उसके कर्मियों की यह मनमानी मंगलवार को उस वक्त उजागर हुई, जब वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग मनोज कुमार गुप्ता टीम के साथ पेन्ट्रीकार के निरीक्षण के लिए ट्रेन में सवार हुए। उन्होंने वहां बन रही एक-एक खाद्य सामग्री की जांच की। इस दौरान पेन्ट्रीकार कर्मियों को फटकारा और समोसे के आलू के छिलके निकालकर उसे समोसे में डालने निर्देश दिए।
चार केटली कराई गई जब्त
गुप्ता व उनकी टीम ने प्लेटफॉर्म पर भी जांच की, इस दौरान चार वेंडर मिले, जो अवैध रूप से ट्रेनों और प्लेटफॉर्म पर चाय बेच रहे थे। उनके खिलाफ जहां जुर्माना की कार्रवाई की गई, वहीं चार केटली भी जब्त कर लीं गईं। औचक रूप से हुई इस जांच से पूरे प्लेटफॉर्म पर हडक़ंप का माहौल रहा।
14 ट्रेनों की की गई जांच
मंगलवार को ही टीम ने 14 ट्रेनों की जांच की। जिसमें बिना टिकट यात्रा करते 46 यात्री पकड़ाए। उनसे 34 हजार 610 रुपए जुर्माना वसूला गया। वहीं अनियमित टिकट के साथ 205 यात्रियों को दबोचा गया। जिनसे 91 हजार 440 रुपए वसूले गए। कार्रवाई के दौरान 12 ऐसे यात्री मिले, जो क्षमता से अधिक सामान ले जाते मिले। उनसे 1200 रुपए जुर्माना वसूला गया।

virendra rajak
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned