scriptरेत माफिया का कारनामा : खाली प्लॉट में रेत स्टॉक कर काट रहे चांदी | Sand stock in empty plot in sihora | Patrika News

रेत माफिया का कारनामा : खाली प्लॉट में रेत स्टॉक कर काट रहे चांदी

locationजबलपुरPublished: Sep 29, 2019 07:38:35 pm

Submitted by:

sudarshan ahirwa

सिहोरा तहसील का मामला

Sand stock in empty plot in sihora

Sand stock in empty plot in sihora

जबलपुर. सिहोरा. नगर के राष्ट्रीय राजमार्ग और मझगवां रोड स्थित खाली पड़े प्लॉट रेत का अवैध कारोबार करने वालों के लिए रेत की दुकान बन गए हैं। रात में हिरन नदी के घाटों से निकाली गई रेत को डम्पर, हाइवा से लाकर प्लाटों में स्टॉक कर दी जाती है और सुबह होते ही रेत बिक्री का कारोबार शुरू हो जाता है।

नगर के जागरूक नागरिक संघ ने एसडीएम सिहोरा को शिकायत देकर नगर में तेजी से बढ़ रहे रेत के अवैध कारोबार में शामिलों के खिलाफ कार्यवाही कर इस पर रोक लगाए जाने की मांग की है। जागरूक नागरिक संघ के अध्यक्ष शैलेंद्र दुबे, मुकेश खम्परिया ने एसडीएम को बताया कि नगर में एक दर्जन से अधिक दबंग रेत के अवैध उत्खनन का काम करने में लगे हैं। पहले यह घाट से रात में चोरी-छिपे रेत को खरीदने वालों के निर्माण स्थल में पहुंचा देते हैं।

पुलिस प्रशासन पर मिलीभगत का आरोप
पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से इनका कारोबार फल-फूल रहा है। अब रेत माफिया ने रोड के किनारे पड़े खाली प्लॉटों को रेत की दुकान बना शुरू कर दिया है। राष्ट्रीय राजमार्ग में नया बस स्टैंड, खितौला मोड़ तिराहा, मझौली बायपास, नरसिंह मंदिर, सरस्वती शिशु मंदिर, बारीबहु स्टेडियम कुर्रे रोड शामिल हैं। सडक़ किनारे खुली रेत दुकान सुरक्षित यातायात के लिए बाधक बनी हुई हैं।

नगर में रोड किनारे रेत के स्टॉक की जानकारी आपके माध्यम से संज्ञान में लाई गई है। मामले की जांच करवाकर स्टॉक लाइसेंस की जानकारी ली जाएगी। लाइसेंस नहीं होने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।
गौरव बैनल, एसडीएम, सिहोरा

मुझे खितौला थाने में पदभार ग्रहण किए 20 दिन हुआ है। रोड किनारे रेत के भंडारण की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को देकर उनके मार्गदर्शन में कार्रवाई की जाएगी।
गोपाल सिंह जगेत, थाना प्रभारी, खितौला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो