sandwich pizza burger खाते हैं तो हो जाएं सावधान, वरना अस्पताल में होना पड़ सकता है भर्ती

sandwich pizza burger खाते हैं तो हो जाएं सावधान, वरना अस्पताल में होना पड़ सकता है भर्ती
sandwich

Lalit Kumar Kosta | Updated: 04 Jul 2019, 11:02:10 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

sandwich pizza burger

जबलपुर. खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने ग्वारीघाट रोड स्थित मॉल में संचालित कुछ फूड आउटलेट्स पर बुधवार को छापा मारा। अधिकारियों को देख कर्मचारियों ने बासी सामग्री हटाने की कोशिश की। टीम ने बारीकी से जांच की तो किचन में गंदगी और कई खाद्य सामग्रियों की गुणवत्ता संदिग्ध मिली। इस दौरान पांच दुकानों से नौ खाद्य सामग्रियों के सैम्पल भी लिए गए। दो दुकानों में खाद्य सामग्री की गुणवत्ता ठीक नहीं होने पर उन्हें बंद कराते हुए लाइसेंस सस्पेंड किया गया। खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारी अमरीश दुबे ने बताया, कलेक्टर भरत यादव के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की कार्रवाई
मॉल में बिक रहा था पुरानी ब्रेड का सैंडविच
दो फूड आउटलेट्स बंद कराए, लाइसेंस भी किया सस्पेंड
आउटलेट्स में खाद्य तेल, पनीर का सैम्पल जब्त
फफूंद वाले मसाले का बना था स्वीटकॉर्न
पांच दुकानों से 9 खाद्य सामग्रियों के सैम्पल भी लिए

 

sandwich

अधिकारियों ने बताया कि मॉल के गेम जोन में संचालित हंगामा प्लेनेट्स प्राइवेट लिमिटेड में जांच के दौरान पांच दिन पुरानी ब्रेड मिली। इससे सैंडविच सहित फूड आइटम तैयार कर बेचे जा रहे थे। यहां पर मुख्यत: बच्चों की आवाजाही होती है। उनकी सेहत के साथ हो रहे खिलवाड़ और बासी सामग्री परोसे जाने पर फूड आउटलेट का लाइसेंस निरस्त कर तत्काल प्रभाव से बंद कराया गया। कम्पनी के प्रोप्राइटर सौरभ बर्डिया और वर्धमान कोठारी हैं।


अधिकारियों ने पीएमएस के आउटलेट पर बेचे जा रहे स्वीट कॉर्न की गुणवत्ता पर संदेह होने पर जांच की। जांच में पता चला कि कॉर्न में फंगस वाले मसाले का उपयोग किया गया था। खाद्य सामग्री के निर्माण और रखने के जगह पर गंदगी और कॉकरोच भी दिखें। इस पर दुकान को बंद कराकर फूड लाइसेंस सस्पेंड किया यगा। यह प्रतिष्ठान नागपुर से कारोबारी लालजी साहू संचालित कर रहे हैं।

burger

बेसन, मैदा, चिली फ्लैक्स के नमूने लिए
खाद्य एवं प्रशासन विभाग की टीम ने मॉल में ऑर्गेनिक खाद्य सामग्री बेचने का दावा करने वाले आउटलेट ऑर्गेनिक डोलजी में भी जांच की। संदिग्ध प्रतीत होने पर बेसन का सैम्पल लिया। टीम नॉनवेज की ब्रांडेड फूड चेन केएफसी के किचन में पहुंची तो वहां खाद्य तेल अधिक काले रंग का मिला। संदेह है कि एक ही तेल को बार-बार गर्म कर नॉनवेज फ्राई किया जाता है। टीम ने तेल, बर्गर और मैदे के भी सैम्पल लिए। अधिकारियों ने डोमिनोज के आउटलेट की की भी जांच की। यहां पिज्जा बनाने में उपयोग किए जा रहे पनीर और चिली फ्लैक्स की गुणवत्ता संदिग्ध होने पर सैम्पल लिए। सभी सैम्पल को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned