scriptनकली रेमडेसिविर इंजेक्शन खपाने वाला मोखा अब गुजरात पुलिस के हवाले, खुलेंगे बड़े बड़े राज | sarabjeet Mokha remand at Gujarat Police, fake Remdesivir injection ca | Patrika News

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन खपाने वाला मोखा अब गुजरात पुलिस के हवाले, खुलेंगे बड़े बड़े राज

locationजबलपुरPublished: Jun 30, 2021 01:47:03 pm

Submitted by:

Lalit kostha

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन खपाने वाला मोखा अब गुजरात पुलिस के हवाले, खुलेंगे बड़े बड़े राज
 

mokha.jpg

mokha family

जबलपुर। नकली रेमडेसिविर खपाने के मुख्य आरोपी सिटी अस्पताल के डायरेक्टर सरबजीत सिंह मोखा को लेकर मोरबी पुलिस मंगलवार को गुजरात रवाना हो गई। मोरबी जिले के बी डिवीजन थाने की पुलिस मोखा का प्रोडक्शन वारंट लेकर जबलपुर आई थी। प्रोडक्शन वारंट के बाद सेंट्रल जेल से मोखा को मोरबी पुलिस के सुपुर्द किया गया। जिसके बाद टीम उसे लेकर गुजरात रवाना हुई। वहीं पहले से प्रोडक्शन वारंट पर मोरबी ले जाए गए अस्पताल के फार्मासिस्ट देवेश चौरसिया को मंगलवार को मोरबी जिला पुलिस ने जेल में दाखिल कराया। देवेश की जांच के बाद उसे अगले 14 दिन के लिए आइसुलेशन बैरक में रखा गया है।

गुजरात के सूरत से आए नकली रेमडेसिविर के 465 इंजेक्शनों की खेप रीवा निवासी सुनील मिश्रा के माध्यम से सपन के जरिए सिटी अस्पताल आई थी। इसके बाद गुजरात के मोरबी जिला की पुलिस पहली बार सात मई को जबलपुर आई और यहां से भगवती फार्मा के संचालक सपन जैन को गिरफ्तार कर मोरबी ले गई थी। वहां सपन ने खुलासा किया कि 35 इंजेक्शन उसने नर्मदा नदी में बहा दिया और 465 इंजेक्शन सिटी अस्पताल में दिए थे। इसके बाद मोरबी जिला पुलिस ने देवेश चौरसिया को पुलिस रिमांड पर लिया। देवेश ने सिटी अस्पताल के संचालक सरबजीत सिंह मोखा की ओर से इंजेक्शन बुलवाने और उसे अस्पताल में खपवाने की बात कही। इसके बाद मोरबी जिला की पुलिस मोखा को लेने जबलपुर पहुंची। टीम सोमवार को जबलपुर आई थी। मंगलवार को सारी कार्रवाई के बाद मोखा को मोरबी जिला पुलिस के वाहन से मोरबी ले जाया गया। वहां पुलिस रिमांड लेकर टीम उससे पूछताछ करेगी।

जानकारी के अनुसार मोरबी जिला पुलिस के अधिकारियों की ओर से एसआइटी की जांच के कुछ दस्तावेज और जानकारियां एकत्र की गई हैं। नकली रेमडेसिविर मामले में मोखा को जबलपुर पुलिस ने 11 मई को गिरफ्तार कर एनएसए के तहत जेल भेजा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो