सोने के सबसे सस्ते गहने मिल रहे यहां, ज्वेलर्स ने इतने कम किए दाम

Lalit kostha

Publish: Apr, 17 2018 11:08:22 AM (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
सोने के सबसे सस्ते गहने मिल रहे यहां, ज्वेलर्स ने इतने कम किए दाम

सोने के गहनों में मिल रही भारी छूट, ज्वेलर्स ने इतने कम किए दाम

जबलपुर। महिलाओं का आभूषण प्रेम कभी खत्म नहीं होता। ज्वैलरी पहनने और उसकी खरीदारी करने के लिए उन्हें बस मौके की तलाश रहती है। यही मौका उन्हें १८ अप्रैल को अक्षय तृतीया के दिन मिलने वाला है। इसके लिए जहां शहर के मार्केट में ज्वैलरी शॉप्स में खासी वैरायटीज नजर आ रही है, वहीं लेडीज भी इनकी बुकिंग के लिए पहले से ही शॉप का रुख कर रही हैं। इसके चलते पुरानी ज्वैलरी को नई डिजाइन में बनवाने के साथ नई ज्वैलरी भी मेकिंग फ्री चार्ज के साथ बनवाई जा रही है। अक्षय तृतीया के कारण मार्केट में लोगों के लिए कई तरह के डिस्काउंट ऑफर्स भी चलाए जा रहे हैं। एेसे में अक्षय तृतीया के मौके पर सिटी विमन में अप्सरा दिखने की चाह और उत्साह अभी से नजर आ रहा है।

ज्वेलरी पर मेकिंग चार्जेस नहीं
शहर में कई ज्वैलरी शॉप्स एेसी हैं, जहां ज्वैलरी पर मेकिंग चार्ज नहीं लिया जा रहा है। इतना ही नहीं पुराने गोल्ड पर भी कई तरह की स्कीम चलाई जा रही है। इसमें भी १० से १५ परसेंट तक के ऑफर्स दिए जा रहे हैं। इसके अलावा भी कई अन्य ऑफर ज्वेलर्स द्वारा ग्राहकों को दिए जा रहे हैं। वेडिंग स्टोर भी अलग-अलग शॉप्स में बना दिए गए हैं जिसमें अक्षय तृतीया और वेडिंग डे के लिए भी स्पेशल कॉम्बो ऑफर्स लोगों को दिए जा रहे हैं। देवसेना ज्वैलरी और पद्मावती ज्वैलरी के लिए सबसे ज्यादा बुकिंग लेडीज ने वेडिंग सीजन के लिए करवाई है।

अक्षय तृतीया पर के लिए मार्केट तैयार, यूनीक डिजाइन की डिमांड, कई ऑफर दे रहे ज्वेलर्स
खूबसूरती के लिए अक्षय आभूषणों की आकर्षक ऑफर्स के बीच खरीदारी

ऑनलाइन मार्केट में भी ऑफर्स
ऑफलाइन मार्केट के साथ लोगों को ऑनलाइन मार्केट में भी सर्टिफाइड ज्वैलरी के साथ कई तरह के डिस्काउंट मिल रहे हैं। इसमें डायमंड ज्वैलरी में जहां २५ फीसदी तक का डिस्काउंट मिल रहा है, वहीं गोल्ड ज्वैलरी में भी २५ से ३० फीसदी तक का डिस्काउंट कस्टमर्स को बीएसआइ और हॉलमार्क ज्वैलरी के साथ दिया जा रहा है।

एंटीक डिजाइन पसंदीदा
अक्षय तृतीया के लिए लोगों को एंटीक डिजाइन की ज्वैलरी पसंद आ रही है। खासतौर पर महिलाओं की डिमांड एेसी ज्वैलरी के लिए नजर आ रही है, जो कि उन्हें पहनने के बाद रॉयल लुक दे सके। इसके लिए वे कुंदन ज्वैलरी, पोलकी ज्वैलरी, ऑक्सीडाइन ज्वैलरी और पर्ल कलेक्शन को खासा पसंद कर रही है। इसके साथ ही डायमंड और गोल्ड की मिक्स ज्वैलरी में भी उनका रूझान दिख रहा है। मार्केट में विविधता के साथ खास तरह की ज्वैलरी डिमांड में है।

वेडिंग के बीच दमका मार्केट
शादियों का सीजन १८ अप्रैल से शुरू होने के कारण भी शहर का गोल्ड मार्केट काफी दमक रहा है। ब्राइडल कलेक्शन की खास रेंज सिटी मार्केट में देखने को मिल रही है। इतना ही नहीं बॉलीवुड थीम पर भी कई तरह के गहनों को तैयार करवाने के साथ खरीदारी के लिए बुक करवाया गया है। इसके चलते कुछ लोगों से शादी वाले दिन के लिए ही ज्वैलरी की बुकिंग करवाई है, ताकि शुभ दिन ज्वैलरी की खरीदारी कर सकें। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने ज्वैलरी बनवाने का ऑर्डर जरूर दिया है, लेकिन इसके बाद भी डिलीवरी उनके द्वारा अक्षय तृतीया के दिन ही ली जाएगी।


यह वैरायटीज पसंदीदा
- गोल्ड कॉइन - रिंग
- इयररिंग्स - कंगन
- नैकलेस - चूडि़या
- गोल्ड मूर्ति - चैन

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned