scriptbank scam: माल्या, मोदी की तरह इस उद्योगपति ने भी लगाया चूना, एसबीआई के करोड़ों रुपए डकारे | SBI Bank fraud latest news for DRT Jabalpur 60 crores Recovery Case | Patrika News

bank scam: माल्या, मोदी की तरह इस उद्योगपति ने भी लगाया चूना, एसबीआई के करोड़ों रुपए डकारे

locationजबलपुरPublished: Mar 01, 2018 02:18:59 pm

Submitted by:

Premshankar Tiwari

60 करोड़ रुपए की रिकवरी केस में डीआरटी का छापा, एक गिरफ्तारी, दो भाई फरार

SBI Bank fraud latest news for DRT Jabalpur 60 crores Recovery Case,bank schemes,Bank schemes for abroad holiday,pnb fraud case,punjab national bank fraud cases,nirav modi fraud ,nirav modi scam,nirav modi scam,mehul bhai bank scam ,patni brothers indore ,patni brothers arrested in indore,drt,drt jabalpur ,Indore,Jabalpur,

SBI Bank fraud latest news for DRT Jabalpur 60 crores Recovery Case

जबलपुर। हीरा व्यापारी नीरव मोदी के पंजाब नेशनल बैंक के करोड़ों रुपए हजम कर भागने के बाद से लगातार अलग-अलग बैंकों से घोटाले की खबरें सामने आ रही है। एक ऐसा ही मामला डेब्ट्स रिकवरी ट्रिब्यूनल (डीआरटी), जबलपुर ने पकड़ा है। जिसमें एसबीआई का करोड़ों रुपए डकारने वाले एक उद्योगपति को इंदौर से गिरफ्तार किया गया है। बैंक लोन के रुपए चुकाने में आनाकानी करने वाले ये उद्योगपति ऐशो-आराम की जिंदगी बिता रहे थे। गिरफ्तार उद्योगपति सुशील पाटनी को गुरुवार को डीआरटी बेंच के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

ये है मामला
डीआरटी सूत्रों के अनुसार सुशील एवं उसके भाईयों की कम्पनी पाटनी इंजीनियरिंग द्वारा बैंकों से करोड़ों रुपये का लोन लिया गया था और उसे चुकाया नहीं गया। उन पर आरोप है कि स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, इंदौर की शाखा से उन्होंने लोन लिया था। बाद में 2003 में कोर्ट से डिक्री ऑर्डर निकला और उन्हें सवा छह करोड़ चुकाने के आदेश हुए, लेकिन डिक्री आदेश का भी पालन नहीं किया। लोन की रकम बढ़कर अब 60 करोड़ के लगभग पहुंच गई है।

हाथ में नहीं आए भाई
डीआरटी की टीम के साथ बैंक अधिकारियों तथा पुलिस के साथ बुधवार को इंदौर स्थित सुशील पाटनी के घर पर दबिश दी। इस दबिश में सुशील पाटनी तो पकड़ा गया लेकिन उसके दोनों भाई गायब मिले। सूत्रों के अनुसार आरोपियों की खोज के लिए पहले भी छापेमारी की गई थी लेकिन आरोपियों का पता नहीं चला था। हाल ही में डीआरटी को जानकारी मिली थी कि सुशील इस समय इंदौर में ही है और उसको दबोच लिया गया ।

बैंक के बाद कार में ले गए
डीआरटी के रिवेन्यू इंस्पेक्टर दीपक पचौरी के साथ रिकवरी ऑफिसर एनके वर्मा, बैंक ऑफिसर शैलेष भाटिया, समीर साहू भी इंदौर आए थे। टीम पाटनी को गिरफ्तार करके पहले बैंक के मुख्यालय शाखा ले गए और जरूरी पूछताछ के बाद कार से जबलपुर ले गए। गुरुवार सुबह सुशील को जबलपुर कोर्ट में पेश किया गया।

सागर में रहता है सुनी
डीआरटी को करोड़ों रुपए के बैंक लोन नहीं चुकाने के मामले में गिरफ्तार सुशील के दो भाई सुनील और सुमति की भी तलाश है। दोनों भाईयों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है। सूत्रों के अनुसार सुनील पाटनी फिलहाल सागर में रह रहा है। सुमति बाहर है। दोनों भाइयों की भी जल्द गिरफ्तारी होने की संभावना है।

दो प्लॉट कुर्क
बैंक लोन के इस मामले में पाटनी ब्रदर्स के पिता के खिलाफ भी प्रकरण था, लेकिन उनका निधन हो चुका है। पाटनी भाइयों द्वारा पीथमपुर में एकेवीएन से जमीन लेकर पाटनी इंजीनियरिंग कंपनी का संचालन किया जा रहा था। बाद में कंपनी घाटे में आ गई। बैंक भी इनके दो प्लॉट कुर्क कर चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो