scriptबड़ी खबर: इन बड़े वकीलों को बाहर करेगी बार काउंसिल, इस काम में हुए थे शामिल- देखें वीडियो | sc st advocate terminated from bar council | Patrika News
जबलपुर

बड़ी खबर: इन बड़े वकीलों को बाहर करेगी बार काउंसिल, इस काम में हुए थे शामिल- देखें वीडियो

वकीलों ने बंद के दौरान हिंसा पर चक्काजाम कर जताया आक्रोश, कहा-सुको की अवमानना
 

जबलपुरApr 04, 2018 / 11:06 am

Lalit kostha

sc st advocate terminated from bar council

sc st advocate terminated from bar council

जबलपुर. सोमवार को भारत बंद के दौरान अंबेडकर चौक पर हाइकोर्ट बार के पास आंदोलनकारियों की ओर से डीजे के जरिए सर्वोच्च न्यायालय के खिलाफ की गई नारेबाजी को कोर्ट की अवमानना बताते हुए वकीलों ने उसी स्थल पर मंगलवार चक्काजाम किया। मप्र हाइकोर्ट बार एसोसिएशन के आह्वान पर वकीलों ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रशासन से मांग की गई कि उपद्रवियों व बंद के दौरान हिंसा भड़काने वालों पर प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जाए।

शामिल वकीलों पर होगी कार्रवाई
अध्यक्ष आदर्शमुनि त्रिवेदी ने बताया कि बंद के दौरान कई अधिवक्ता भी शामिल होकर सुप्रीम कोर्ट व सीजेआइ के खिलाफ अभद्र भाषावली का इस्तेमाल कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इसके लिए सम्बंधित वकीलों को शोकॉज नोटिस देकर बार से निकाला जाएगा।

महिला अधिवक्ता ने भी खोला मोर्चा
प्रदर्शन में केके पांडे, पारितोष त्रिवेदी, असीम त्रिवेदी, विनय शंकर पांडे, एसडी गुप्ता, शशिकांत मिश्रा, प्रभाकर सिंह, सीएम तिवारी, पंकज तिवारी, नितिन गुप्ता, प्रशांत अवस्थी, श्याम यादव सहित नीलम गोयल, अनिता कैथवास, सुधा शर्मा, गरिमा तिवारी, सिल्विया रानी खान, मीता वर्मा, नीलिमा गुप्ता आदि महिला अधिवक्ता भी बड़ी संख्या में शामिल थीं।

आदिवासियों की बैठक आज
गढ़ा गोंडवाना संरक्षण संघ ने एससीएसटी एक्ट में संशोधन पर असंतोष जताते हुए आदिवासियों की विशेष बैठक बुलाई है। गोंडवाना चौक माल गोदाम में बुधवार शाम को बैठक होगी। किशोरीलाल भलावी, नन्हेलाल धुर्वे, रामरतन यादव, सरमन रजक ने बताया कि इसमें आगे की रणनीति
बनाई जाएगी।

दुरुपयोग रोकने की व्यवस्था
हाइकोर्ट के अधिवक्ता व कुशवाहा समाज के पदाधिकारी मनोज कुशवाहा ने कहा है कि सुको ने एससीएसटी एक्ट में संशोधन नहीं, बल्कि इसका दुरुपयोग रोकने की व्यवस्था दी है। इस पर हिंसा करना अनुचित और मानवता के खिलाफ है। हर समस्या का समाधान कानून के दायरे में रहकर अहिंसात्मक तरीके से निकाला जा सकता है। उन्होंने सभी वर्गों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो