scriptथमेंगें स्कूल बसों के पहिए, यात्री बसें भी नहीं चलेंगीं | school and passenger buses will not run | Patrika News

थमेंगें स्कूल बसों के पहिए, यात्री बसें भी नहीं चलेंगीं

locationजबलपुरPublished: Apr 12, 2019 07:25:29 pm

Submitted by:

virendra rajak

Loksabha Election

Student and passengers will get trouble

Student and passengers will get trouble

जबलपुर, आप का बच्चा स्कूल जाता है या फिर आप करते हैं बसों से सफर, तो इस खबर का जरा ध्यान से पढि़ए। क्योंकि ये आपसे जुड़ी है। आपने सही पढ़ा थमेंगें स्कूल बसों के पहिए, यात्री बसें भी नहीं चलेंगीं। क्या है इसके पीछे का कारण और क्यों होगा एकाएक एेसा, देखें खबर
इन बसों का होगा अधिग्रहण : यात्री बसें, स्कूल बसें, कॉलेज बसें, विभिन्न संस्थानों की बसें
इन रूटों पर होगी ज्यादा परेशानी- सागर, दमोह, डिंडोरी, अमरकंटक, मंडला, रायपुर, बालाघाट
लोकसभा चुनाव में २९ अप्रेल को होने वाले मतदान के लिए २६ अप्रेल से बसों के अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू होगी। बसों के क्रमांक, उनके ड्राइवर और कंडक्टर के नामों की सूची तैयार की जाएगी। सभी मतदान कर्मियों को बूथवार बसों का आवंटन होगा। बसों के अधिग्रहण से शहर से विभिन्न रूटों पर चलने वाली बसों की संख्या अचानक कम होने से आम यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
२८ को रवाना होंगे मतदान दल
मतदान कर्मियों का दल २८ अप्रेल को रवाना होगा। इसके पूर्व बसों को चाकआउट किया जाएगा। बसों के अधिग्रहण के साथ ही तय किया जाएगा कि कौन सी बस कौन से मतदान केन्द्र जाएगी। ये बसें मतदान के बाद २९अप्रेल को देर रात तक राइट टाउन पहुंचेगी, जहां मतदान सामग्री जमा की जाएगी।
३० को होंगी अधिग्रहण मुक्त
अधिकतर बसें ३० अप्रेल को अधिग्रहण मुक्त होंगी। माना जा रहा है कि ३० अप्रेल को अधिग्रहण मुक्त होने के बाद भी अधिकतर बसें सीधे अपने रूट पर नहीं पहुंचेंगी। इसके चलते ३० अप्रेल को भी विभिन्न रूटों पर बसों की कमी रहेगी।
वर्जन
२६ अप्रेल से बसों का अधिग्रहण किया जाएगा। मतदान के बाद बसों को अधिग्रहण मुक्त किया जाएगा। इनमें यात्री बसों समेत स्कूल व कॉलेज बसें भी शामिल हैं।

संतोष पॉल, आरटीओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो