BREAKING NEWS स्कूल का छज्जा गिरा, बच्चों में मच गई चीख पुकार- देखें वीडियो

Lalit kostha

Publish: Apr, 17 2018 04:33:53 PM (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
BREAKING NEWS स्कूल का छज्जा गिरा, बच्चों में मच गई चीख पुकार- देखें वीडियो

BREAKING NEWS स्कूल का छज्जा गिरा, बच्चों में मच गई चीख पुकार- देखें वीडियो

जबलपुर। शहर में भवन गिरने और घायल होने की लगातार घटनाएं हो रही हैं। ये घटनाएं निर्माण कार्यों और भवनों की देखरेख में हो रही लापरवाही को उजागर कर रही हैं। मंगलवार को दो एक जैसी घटनाएं जबलपुर व कटनी जिले में घटित हुई हैं। जिसमें एक मामला तो बेहद गंभीर है। जहां एक स्कूल का छज्जा भर-भराकर गिर गया, जिससे नन्हे मुन्ने बच्चों में चीख पुकार मच गई। स्कूल प्रबंधन ने मामले को लेकर कोई बात नहीं की है। वहीं दूसरा मामला कटनी का है, जहां एक युवक बाथरूम के छज्जा गिरने से घायल होकर अस्पताल पहुंच गया है।

स्कूल प्रबंधन की लापरवाही
प्राप्त जानकारी के अनुसार महावीर चिल्ड्रन एकेडमी सराफा बाजार में स्कूल के छज्जे का काफी समय से मैंटनेंस नहीं हुआ था। जिससे आए दिन सीमेंट रेत धूल के रूप में गिरती रहती थी। इसके बाद भी स्कूल प्रबंधन ने कोई मरम्मत का कार्य नहीं कराया। मंगलवार को बच्चों की क्लास लगी हुई थी।

महावीर चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल में कक्षा के दौरान दोपहर 12:45 पर एक कमरे की छत का प्लास्टर अचानक भरभराकर गिर गया चौथी कक्षा में 50 बच्चे बैठे हुए थे जिसमें से एक छात्र सठिया कुंआ निवासी दिव्यांशु विशवकर्मा सिर पर प्लास्टर गईरने से खून निकलने लगा। बच्चो के बीच भगदड़ की स्थिति बनगई। बस्ता छोड़कर बच्चे नीचे की ओर भागे। घयल छात्र को तत्काल निजी अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया वहीं दो अन्ये छात्र भी प्लास्टर करने से मामूली मामूली रूप से जख्मी हुए हैं स्कूल प्रबंधन की लापरवाही साफ साफ देखि जा रही है। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

जिला अस्पताल में कराया भर्ती
छज्जा गिरने की यह घटना कटनी के कोतवाली थाना एरिया की है। थाना क्षेत्र के पुरानी बस्ती में यह घटना घटी। जानकारी के अनुसार पुरानी बस्ती के डॉ सन्मुखदास गली में एक पुराना मकान है। बेहद पुराने और जर्जर हो जाने के बाद भी इस मकान में लोग रहते हैं। मंगलवार को इस जर्जर मकान का एक हिस्सा अचानक ढह गया। मकान का बारजा गिर गया जिससे एक युवक घायल हो गया। बताया जा रहा है कि यह युवक ऊपर नहा रहा था, इसी दौरान यह दुर्घटना हुई। घायल को तुरंत इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल युवक का नाम संदीप सोनी बताया जा रहा है।

Ad Block is Banned