scriptस्कूल कमरे का गिरा प्लास्टर, बाल बाल बचे बच्चे | School dropped the plaster room, narrowly surviving child | Patrika News

स्कूल कमरे का गिरा प्लास्टर, बाल बाल बचे बच्चे

locationजबलपुरPublished: Jul 13, 2019 01:03:56 am

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

तिलवारा माध्यमिक स्कूल का मामला, पिछले साल भी स्कूल में हुआ था हादसा, इसके बाद भी शिक्षा विभाग के अफसर नहीं चेते, बच्चों को कमरे से किया बाहर, कमरे में लगाया ताला

School dropped the plaster room, narrowly surviving child

School dropped the plaster room, narrowly surviving child

जबलपुर।

स्कूल भवनों को मरम्मत को लेकर विभाग की लापरवाही एकबार फिर सामने आई है। तिलवारा स्थित शासकीय स्कूल में कमरे की छत का प्लस्टर अचानक भरभराकर गिर गया। यह गनीमत थी कि उस दौरान कक्ष से बच्चे बाहर थे जिससे एक बड़ी दुर्घटना होने से टल गई। बताया जाता है शासकीय माध्यमिक शाला तिलवाराघाट में 208 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। सुबह करीब 11.30 बजे अचानक कमरे का प्लस्टर भरभराकर गिर गया। अवाज सुनकर शिक्षक और बच्चे कमरे में पहुंचे तो माजरा समझ में आया। इस घटना के बाद स्कूल प्रबंधन द्वारा उक्त कमरें में कक्षाएं लगाने से मना कर ताला डाल दिया गया है।

पिछले वर्ष भी हुआ हादसा

बताया जाता है पिछले वर्ष भी हादसा हुआ था। एक छात्र के सिर पर प्लस्टर और गिट्टियां गिरने के कारण उसे तीन टांके लगे थे। स्कूल प्रबंधन को मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। स्कूल भवन की जर्जर स्थिति की शिकायत स्कूल प्रबंधन द्वारा जिला शिक्षा केंद्र के अधिकारियों से की थी लेकिन इसके बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई।

-स्कूल के कमरों की स्थिति बेहद दयनीय है। जिला शिक्षा केंद्र के अधिकारियों को कई बार पत्र लिखे गए लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके चलते दोबारा यह घटना घटित हुई।

-अखिलेश शर्मा, प्रधानाध्यापक तिलवारा शासकीय स्कूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो