scriptस्कूल प्राचार्य, शिक्षक करते हैं प्रताडि़त, कहीं अन्यंत्र किया जाए तबादला | School principal, teachers harassed, transferred somewhere else | Patrika News

स्कूल प्राचार्य, शिक्षक करते हैं प्रताडि़त, कहीं अन्यंत्र किया जाए तबादला

locationजबलपुरPublished: Dec 20, 2021 10:56:22 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

स्कूलों में पदस्थ चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मियों ने लगाए गंभीर आरोप, शिकायत के बाद महकमें में खलबली

parmanand wandering for justice even a year after the verdict

parmanand wandering for justice even a year after the verdict

जबलपुर।
स्कूलों में पदस्थ चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मियों ने स्कूल के प्राचार्य एवं शिक्षकों पर प्रताडऩा के आरोप लगाए हैं। प्राचार्य पर मनमानी किए जाने और उनसे उनके कार्यों के अतिरिक्त दीगर काम कराए जाने को लेकर यह नाराजगी जताई है। शिक्षा विभाग के स्कूलों से उन्हें अन्यंत्र स्थानांतरित करने की गुहार लगाई है। इसतरह की शिकायत से विभाग में खलबली मची है। बताया जाता है शिक्षा विभाग के स्कूल भवनों की देखरेख के लिए निगम द्वारा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को दिया गया था। निगम द्वारा 19 कर्मचारियों की तैनाती की गई थी। लेकिन अब स्कूलों को एकीकृत कर दिया गया है और ऐसे में इसकी कमान उमावि के हाथों में है। अब ऐसे सभी कर्मियों की वापस बुलाने पर भी विचार किया जा रहा है।
मानसिक रूप से परेशान
शासकीय प्राथमिक, माध्यमिक शाला द्वारका नगर चुंगी नाका में पदस्थ महिला कर्मी ने अपने दिए आवेदन में कहा है की स्कूल के प्रधानाध्यपक द्वारा उनके कार्यों से परे हटकर दीगर कार्य कराए जा रहे हैं। उन्हें जबरन सुबह से देर शाम तक रोका जाता है। स्वीपर का काम करने के लिए कहा जाता है। इस तरह के बर्ताव से वह मानसिक रूप से परेशान है। उसका तबादला निगम की किसी अन्य उमावि शाला में कराया जाए।
शिक्षक करते हैं परेशान
शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला उत्तर गोविंदगंज में पदस्थ महिला कर्मी ने निगम को शिकायत भेजी है जिसमें स्कूल में शिक्षक द्वारा परेशान किए जाने की बात कही गई है। पीडि़त महिला कर्मी ने कहा है कि इस शाला को एकीकृत कर दिया गया है। दोनों ही शालाओं का कार्य जबरिया कराया जा रहा है। स्वीपर का कार्य उनसे कराया जाता है। उसका स्थानांतरण संस्कृत में महाविद्यालय में किया जाए।

-प्राचार्य और शिक्षकों द्वारा प्रताडि़त करने आदि को लेकर कुछ महिला कर्मियों ने शिकायत दी है। जिसमें कई आरोप लगाए गए हैं। इसकी जांच कर उचित कार्रवाई की जा रही है।
-बीना वर्गीस, निगम शिक्षा अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो