bad touch video स्कूल में बच्चे ने बताई सफाई वाले की हकीकत, बाल आयोग की खिसक गई जमीन- देखें वीडियो

मासूम ने सुनाई आपबीती, स्कूल के रवैए से समिति सदस्य नाराज

By: Lalit kostha

Published: 11 Dec 2017, 04:37 PM IST

जबलपुर. मालवीय चौक के पास शासकीय जॉर्ज टाउन स्कूल की कुशंकाओं, भय और घुटनभरे माहौल का शुक्रवार को बाल कल्याण समिति ने संज्ञान लेकर जायजा लिया। समिति की सदस्य मेघा पवार, नीतू पांडे ने स्कूल के रवैये पर भी नाराजगी जताई। इस बीच स्कूल के माहौल और मासूम के साथ हुई घटना को लेकर कलेक्टर और पुलिस ने भी जानकारी ली है। उल्लेखनीय है कि पत्रिका ने ८ दिसंबर-२०१७ के अंक में 'कुंशकाओ, भय और घुटन से भरा मासूमों का यह सरकारी स्कूलÓ और 'टॉयलेट में मासूम को घसीटा, सहमा स्कूलÓ शीर्षक से खबरें प्रकाशित की थीं। इसके बाद बाल कल्याण समिति और प्रशासनिक अमले ने मामले की गंभीरता को समझा और स्कूल पहुंचकर वस्तुस्थिति से वाकिफ हुए। समिति के सदस्यों ने उस मासूम से फिर से पूछताछ की तो मामला और भी ज्यादा चौंकाने वाला निकला। पीडि़त बच्चे के अलावा अन्य बच्चों ने भी सदस्यों को आपबीती बताई। उन्होंने पूरी घटना का ब्यौरा जो बताया, वह हैरान करने वाला रहा। वहीं, स्कूल प्रबंधन इस मामले पर इतने दिनों तक खामोश क्यों रहा, इस सवाल पर स्कूल के पदाधिकारी गोलमोल जवाब देते रहे। दूसरी ओर नगर निगम ने भी आश्वासन दिया है कि वह स्कूल में चलने वाली अपनी अन्य गतिविधियों को बंद करेंगे।

नेशनल लोक अदालत में प्रदेश भर में निपटे ९१,७४० प्रकरण, न्याय पाकर खिले पक्षकारों के चेहरे
जबलपुर। प्रदेश भर में आयोजित नेशनल लोक अदालत के दौरान अरसे से लंबित इसी तरह के ३१६८४ मुकदमों का समझौते से निराकरण हुआ। वहीं ६० हजार विवादों को अदालत आने के पूर्व ही राजीनामा के जरिए निपटा दिया गया। उच्च न्यायालय की तीनों खंडपीठों सहित प्रदेश भर के जिला एवं तहसील न्यायालयों में शनिवार को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया। जबलपुर जिला अदालत मेंे इसके लिए ३४ खंडपीठों का गठन किया गया था। तहसील न्यायालय सिहोरा एवं पाटन के साथ-साथ कुटुम्ब न्यायालय एवं श्रम न्यायालय जबलपुर में भी यह आयोजन हुआ।

 

 

पहले दिन पटवारी भर्ती परीक्षा में सामने आईं अव्यवस्थाएं, पहली पाली में सर्वर डाउन होने पर हंगामा, दुविधा के बीच ३७८० परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा
जबलपुर . सर्वर डाउन का शिकार हुई पटवारी भर्ती परीक्षा की पहली पाली ने शनिवार को दूसरी पाली के परीक्षार्थियों को असमंजस में डाल दिया। दोपहर ३ बजे से आयोजित दूसरी पाली की परीक्षा देने पहुंचे ३७८० परीक्षार्थियों ने मन में उमड़ते सवालों के बीच शहर के ११ परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश किया। एक केन्द्र को छोड़कर कहीं व्यवधान सामने नहीं आया। सभी ३७८० परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। दूसरी पाली में ११ में से केवल १ परीक्षा केन्द्र में सर्वर डाउन होने की समस्या सामने आई। सर्वर डाउन होने से हितकारिणी इंजीनियरिंग कॉलेज में परीक्षार्थियों का आधार वेरिफिकेशन देर से हो पाया। यहां दोपहर ३ बजे की जगह शाम को ४ बजे परीक्षा प्रारंभ हो पाई। अन्य १० परीक्षा केन्द्रों में किसी तरह का व्यवधान नहीं हुआ और परीक्षा निर्धारित समय पर प्रारंभ होकर निर्धारित समय पर खत्म हुई।

युवक को घेरा, माउजर से किया फायर, पुलिस ने किया गिरफ्तार
जबलपुर. ओमती स्थित पेशकारी स्कूल के पास तीन युवकों ने शुक्रवार रात एक युवक को रोका। मारपीट कर उस पर माउजर से दो फायर किए। युवक की शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ हत्या के प्रयास व आम्र्स एक्ट की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया। पेशकारी स्कूल के पास रहने वाला शिवम सोनकर उर्फ अक्कू सब्जी बेचता है। वह शुक्रवार रात मोहल्ले में आयोजित विवाह समारोह (मंडप) में गया था। वहां पवन सोनकर साथियों के साथ बैठा था। पवन ने उससे अभद्रता करते हुए चांटा मार दिया। शिवम घर लौटने लगा तो पवन अपने साथियों गणेश और गोल्डी के साथ उसका पीछा किया। शिव-पार्वती मंदिर के पास तीनों ने उसे रोका और फायर किया।

द्वारकाधीश रवाना हुई तीर्थ दर्शन ट्रेन, युवाओं ने फूल माला पहनाकर की विदाई
जबलपुर. मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत मुख्य रेलवे स्टेशन से द्वारकाधीश के लिए टे्रन रवाना हुई। इस मौके पर मुख्यमंत्री जनकल्याण प्रकोष्ठ के नगर संयोजक अमर मिश्रा के साथ प्रकोष्ठ के नेताओं ने तीर्थयात्रियों का स्वागत किया। इसके बाद सभी को फूल माला पहनाकर तिलक वंदन किया गया। सभी यात्रियों को शुभकामनाएं दी गईं। तीर्थ यात्रियों को विदाई देने भाजपा नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर, जय सचदेवा,आदि उपस्थित थे।

निगमायुक्त के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, पुतला जलाकर हटाने की मांग
जबलपुर . निगमायुक्त के खिलाफ ग्वालियर में भ्रष्टाचार के मामले में मामला दर्ज होने और नगर निगम में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए शनिवार दोपहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने छोटी लाइन चौराहे पर प्रदर्शन किया। चौराहे के आईलैंड पर ११ लाख २२ हजार के पौधों से सौंदर्यीकरण की टेंडर प्रक्रिया पूरी किए बगैर काम शुरू कराने के खिलाफ नारेबाजी करते कार्यकर्ता चौराहे की निर्माणाधीन रोटरी के चारों ओर घूमे। साथ में निगमायुक्त का पुतला भी लिए थे। इस दौरान उन्हें निलम्बित किए जाने की मांग की गई। नेता प्रतिपक्ष राजेश सोनकर की मौजूदगी में हुए प्रदर्शन के दौरान पार्षद ताहिर अली, पार्षद गुड्डू नबी, प्रदीप बेन, संजय साहू, महेश पसीने, राजपाल मथारू, एजाज अली, संतोष पांडे मौजूद थे।

वीडियो देखने के लिया यहाँ क्लिक करें

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned