scriptdangerous accident : कॉन्वेंट स्कूल वैन और बोलेरो में जोरदार भिड़ंत, 4 बच्चे गंभीर | school van accident today and jabalpur road accident latest news | Patrika News

dangerous accident : कॉन्वेंट स्कूल वैन और बोलेरो में जोरदार भिड़ंत, 4 बच्चे गंभीर

locationजबलपुरPublished: Jan 13, 2018 02:39:58 pm

Submitted by:

deepankar roy

जबलपुर जिले की घटना, दुर्घटना में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई स्कूल वैन

school van accident today and jabalpur road accident latest news,road accident,road accident in mp,road accident iat jabalpur,road accident in jabalpur,road accident in jabalpur,dangerous road accident in jabalpur,crime,school van accident,School van Accident Photo,jabalpur school van accident,school van accident in jabalpur,school van accident in patan,school van accident in patan sookha road,dps school van accident ,indore school van accident,school van accident news,jabalpur police,

school van accident today and jabalpur road accident latest news

जबलपुर। स्कूली बच्चों को लेकर जा रही एक वैन ओर बोलेरो में शनिवार को जबरदस्त भिड़ंत हुई। पाटन-उडऩा मार्ग में आमने-सामने से हुई टक्कर में स्कूल वैन के परखच्चें उड़ गए। घटना में चार बच्चें गंभीर रुप से घायल हुए है। ड्राइवर को भी गंभीर चोट आयी है। इनका निजी अस्पताल में उपचार जारी है। वैन में एक प्राइवेट कॉन्वेंट स्कूल के बच्चे सवार थे। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और एंबुलेंस पहुंची। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने वाहनों को जब्त कर लिया है। मामले की जांच शुरू कर दी है।

सुबह-सुबह हुई घटना
पाटन पुलिस के अनुसार बच्चों को स्कूल छोडऩे के लिए जा रही एक वैन और चार पहिया वाहन की उडऩा मार्ग पर भिड़त हुई है। घटना में स्कूल वै बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है। उसमें सवार ड्राइवर सहित स्कूली बच्चों को चोटे आयी है। हादसे मे बुरी तरह घायल केजी 1 कक्षा मे पढऩे वाले आष्कीन सिंह ठाकुर के पैर में फ्रैक्चर आया है। हाथ में भी गंभीर चोट पहुॅची है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों वाहनों को कब्जे में लिया गया है। दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

तान्या कॉन्वेंट स्कूल के बच्चे
पुलिस के अनुसार वैन क्रमांक एमपी-20 बीए 4404 में तान्या कॉन्वेंट स्कूल के बच्चे सवार थे, जो वैन से स्कूल जा रहे थे। हादसे के दौरान वैन मे सवार 7 स्कूली बच्चों में से 4 को गंभीर चोट पहुंची। जबकि 3 को मामूली चोट आई है। एक बच्चा सुरक्षित है। घटना में स्कूल वैन चला रहे ड्राइवर को भी सिर में गंभीर चोट लगी है। गंभीर रुप से घायल ड्राइवर सहित 4 बच्चों को पहले नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार दिया गया। इसके बाद हालत गंभीर होने पर इन्हें जबलपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नंबर प्लेट पर बीजेपी नेता का तमगा
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बच्चों को लेकर जा रही जो स्कूल वैन दुर्घटना का शिकार हुई उसमें नंबर प्लेट नहीं थी। स्कूल वैन का रंग भी पीला नहीं था। मौके पर वैन से एक नंबर प्लेट जब्त की गई है। इसे वैन की नंबर प्लेट बताया जा रहा है। इस तख्ती में नंबर भारतीय जनता पार्टी के झंडे के जैसे आकृति पर दर्ज है। उसमें मंडल अध्यक्ष का तमगा भी लगा है। स्कूल के प्रिंसपल सीएस ठाकुर के अनुसार हादसे का शिकार हुई वैन प्राइवेट थी। इसका संचालन स्कूल प्रबंधन द्वारा नहीं किया जाता है।

इंदौर डीपीसी हादसे से नहीं लिया सबक
इंदौर में कुछ दिन पहले ही डीपीएस स्कूल बस हादसे में मासूमों की मौत हो गई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री से लेकर परिवहन आयुक्त ने स्कूल बस और वैन की विशेष जांच के निर्देश दिए थे। घटना के बाद से लगातार स्कूल बस और वैन की जांच हो रही है। जांच के बीच बिना नंबर प्लेट के सड़क पर दौड़ रही इस स्कूल वैन के दुर्घटना की खबर ने पुलिस की कार्यप्रणाली भी संदिग्ध हो गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो