scriptहड़ताल पर वैन वाले अंकल, मम्मी पापा हुए परेशान- देखें वीडियो | school van auto strike in MP | Patrika News

हड़ताल पर वैन वाले अंकल, मम्मी पापा हुए परेशान- देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Jan 18, 2018 11:13:07 am

Submitted by:

Lalit kostha

स्कूल बस चालक आज से हड़ताल पर, स्कूल में बच्चों की संख्या हुई कम

स्कूल वैन ऑटो हड़ताल

स्कूल वैन ऑटो हड़ताल

जबलपुर। गैस किट लगाकर वैन में बच्चों को बैठाना, ऑटो में ओवरलोड कर बच्चों को ठूंस ठूंसकर भरना समेत यातायात नियमों को ताक पर रखकर स्कूली बच्चों को ढोने के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। जिसके बाद वैन, ऑटो चालक व बस संचालकों में आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने पुलिस दुर्भावना का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि नियम कायदों के नाम पर पुलिस उन्हें बेवजह परेशान कर रही है। इसी के चलते गुरुवार को शहर के समस्त ऑटो, वैन व बस संचालकों ने हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया। गुरुवार सुबह माता पिता बच्चों को स्कूल लेकर पहुंचते देखे गए। कड़-कड़ाती ठंड में परिजनों को परेशान होना पड़ा। हड़ताल के कारण आम दिनों की अपेक्षा आज बच्चे बहुत कम संख्या में स्कूल पहुंचे हैं।

ऑटो और वैन चालकों का प्रदर्शन
प्रशासन की सख्ती के खिलाफ स्कूली वैन और ऑटो चालकों ने गुरुवार को सिविक सेंटर में प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक पुलिस की मनमानी खत्म नहीं होती, तब तक ये प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं इसके पूर्व प्रदर्शनकारियों ने बुधवार को कांग्रेस विधायक तरुण भनोत से मुलाकात की। उन्होंने कहा, पुलिस, प्रशासन और आरटीओ द्वारा उन पर बेवजह कार्रवाई की जा रही है।

यह है मामला
इंदौर में हुए स्कूली बस हादसे के बाद पुलिस, प्रशासन और आरटीओ ने बस और वैन चालकों के खिलाफ की गई कार्रवाई से चालक हलाकान हो गए हैं। ऑटो, वैन और बस संचालकों ने प्रशासन की कार्रवाई के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसी के तहत जबालिपुरम स्कूल वाहन चालक संघ ने गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है। बुधवार को हुई संघ की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में यास्मीन महमूद, अमित राजपूत, अमित साहू, गोले जैन मौजूद रहे। बैठक में कहा गया कि जब तक पुलिस, आरटीओ और प्रशासन द्वारा कार्रवाई बंद नहीं की जाती, तब तक यह हड़ताल जारी रहेगी।

देखें वीडियो-

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो